‘किसी का भाई किसी की जान’ ने पास किया ‘मंडे’ लिटमस टेस्ट, 80 करोड़ के पार पहुंचा कारोबार

Loading

मुंबई: अमूमन फिल्में शुक्रवार को रिलीज होती हैं। अगले दो दिन की छुट्टियों की वजह से बड़े सितारों की फिल्मों को अच्छी ओपनिंग मिल जाती है। लेकिन किसी भी फिल्म का लिटमस टेस्ट मंडे यानी सोमवार को होता है। अगर स्टार में अपील है या कंटेंट में दम है, तभी दर्शक अपना काम काज छोड़कर थियेटरों का रुख करते हैं। इस नजरिये से देखा जाए तो सलमान खान की ‘फिल्म किसी का भाई किसी की जान’ के कारोबार को बुरा नहीं कहा जा सकता। इस फिल्म ने सोमवार को साढ़े दस करोड़ का कारोबार कर अपने आंकड़े को 80 करोड़ तक पहुंचा दिया है। जिनमें पिछले दिन के कारोबार भी शामिल हैं।

उम्मीदों से बेहतर कारोबार

सलमान खान की पिछली फिल्मों के मंडे कारोबार को देखा जाए तो ‘किसी का भाई किसी की जान’ उनकी कई फिल्मों से बेहतर ही है। उनकी फिल्म ‘जय हो’ ने मंडे को 8.40 तो ‘भारत’ ने 9.20 करोड़ की कमाई की थी, जो सलमान खान की फिल्मों से जुडी उम्मीदों से काफी कम है। सलमान की ‘दबंग-2’ और ‘दबंग-3’ ने मंडे को 10 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया, तो ‘प्रेम रतन धन पायो’ का मंडे कारोबार 13 करोड़ का रहा।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

औसत फिल्म लग रही है “KKBKKJ’

सोमवार को सलमान खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी- ‘एक था टाइगर।’ जिसने 36 करोड़ की शानदार कमाई की थी। सलमान खान के पिछले रिकॉर्ड को देखें तो ‘किसी का भाई किसी की जान’ एक औसत फिल्म नजर आती है, लेकिन सलमान खान की फिल्में वीकेंड गेनर ही मानी जाती है। इसके बाद की कमाई सरप्लस होती है। वैसे इस महीने बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हो रही है। तो रफ्ता-रफ्ता ही सही उम्मीद है कि ‘किसी का भाई किसी की जान’ भी इंडस्ट्री को निराश नहीं करेगी।