Guneet Monga
Photo - ANI Twitter

Loading

मुंबई : इस साल का ऑस्कर (Oscar) भारत (India) के लिए बेहद खास रहा है। क्योंकि ऑस्कर 2023 के मंच पर दो इंडियन फिल्मों को ऑस्कर अवॉर्ड (Oscar Award) से नवाजा गया है। जहां ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ (The Elephant Whispers) को बेस्ट शॉर्ट फिल्म (Best Short Film) के लिए तो वहीं फिल्म ‘आरआरआर’ का ‘नाटू नाटू’ गाना को बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग का ऑस्कर अवॉर्ड मिला है। फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा (Guneet Monga) शुक्रवार की सुबह ऑस्कर के साथ मुंबई पहुंची।

उनका मुंबई एयरपोर्ट पर शानदार वेलकम किया गया। सभी ने गुनीत मोंगा को फूलों की माला पहनाई और ऑस्कर को तिलक लगाकर उसपर फूल बरसाया। इस दौरान गुनीत मोंगा भी काफी खुश नजर आईं। वहीं Ani रिपोर्ट के मुताबिक एक्ट्रेस ने फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ को ऑस्कर मिलने पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए बोली कि हमारे बीच बड़ा कॉम्पिटिशन था। हमारी कैटेगरी में एक और फिल्म थी। जिसे मलाला (नोबेल पुरस्कार विजेता मलाला यूसुफजई) ने सपोर्ट दिया था। हमारी फिल्म ने सभी देशों और युगों में काम किया… जिस तरह का प्यार हमें दुनिया भर से मिल रहा है, फिल्म ने अपना जादू चलाया।” 

बता दें कि फिल्म ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की कहानी बोम्मन और बेल्ली पर आधारित है। जो एक हाथी के बच्चे (जिसका नाम रघु है) की परवरिश करते हैं। इस शॉर्ट फिल्म में दिखाया गया है कि जानवरों को लेकर इंसानों को कितना अवेयर और सेंसटिव होने की जरूरत है। यह फिल्म एनिमल अवेयरनेस को बढ़ावा देती है। यह फिल्म आज भी ओटीटी प्लेटफॉर्म  नेटफ्लिक्स पर देखी जा सकती हैं। फिल्म का निर्देशन कार्तिकी गोंजाल्विस ने किया है जबकि अचिन जैन और गुनीत मोंगा ने साथ मिलकर इस फिल्म को प्रोड्यूस किया है।