Pathaan
Photo - Instagram

    Loading

    मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) सुपरस्टार (Superstar) शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) दुनियाभर में धमाल मचाकर रखी है। इस फिल्म का क्रेज फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। शाहरुख खान के चार साल बाद पर्दे पर वापसी करने से फैंस में काफी खुशी है। फिल्म ‘पठान’ बॉक्स ऑफिस पर तगड़ी कमाई कर रही है। फिल्म को रिलीज हुए 11 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी भी फिल्म के शो हाउसफुल जा रहे हैं।

    वहीं फिल्म ‘पठान’ का क्रेज भारत के साथ-साथ पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) में भी देखने को मिला है। जो अब बड़ा बवाल खड़ा कर दिया है। बता दें कि पाकिस्तान में चार सालों से भारतीय फिल्म बैन है। इसके बावजूद भी पाकिस्तान के कराची शहर में फिल्म ‘पठान’ की गैर-कानूनी तरीके से स्क्रीनिंग की गई। कुछ दिनों पहले ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर कराची में फिल्म ‘पठान’ की टिकट बेचने और गैर-कानूनी तरीके से फिल्म की स्क्रीनिंग कराने की बात सामने आई। इतना ही नहीं इसके लिए फिल्म के टिकट के दाम भी फिक्स किए गए। फिल्म के एक टिकट का दाम 900 रुपये रखा गया।

    रिपोर्ट्स के मुताबिक इस फिल्म की स्क्रीनिंग कराची के डिफेन्स हाउसिंग अथॉरिटी में रखी गई। रिपोर्ट्स की माने तो फिल्म ‘पठान’ की स्क्रीनिंग फायरवर्क कंपनी ने ऑर्गनाइज किया। जो की एक यूके बेस्ड कंपनी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक शनिवार को रखे गए शो के सारे टिकट बिक गए। जिसके चलते रविवार को भी शो रखे गए हालांकि, बाद में फिल्म की स्क्रीनिंग डिटेल्स को फेसबुक पेज से डिलीट कर दिया गया।

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘पठान’ की गैर-कानूनी स्क्रीनिंग पर सिंध फिल्म सेंसर बोर्ड ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। सेंसर बोर्ड का कहना है कि बिना सर्टिफाई के किसी भी फिल्म को पब्लिक स्क्रीनिंग करना गलत है। बोर्ड ने फायरवर्क इवेंट्स को ‘पठान’ की प्राइवेट स्क्रीनिंग पर नियम का उल्लंघन करना बताते हुए तुरंत फिल्म के शोज को कैंसिल करने की बात कही है। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक अब कंपनी ने ‘पठान’ की प्राइवेट स्क्रीनिंग को रोक दिया है।   

    गौरतलब है कि शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ भारत समेत कई अन्य देशों में भी रिलीज हुई है। फिल्म में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा भी अपने अहम भूमिका में हैं जबकि सलमान खान का फिल्म में कैमियो है।