Photo: Twitter
Photo: Twitter

Loading

मुंबई: बॉलीवुड में 600 करोड़ की कमाई कर इतिहास रचने वाली शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने बांग्लादेश में भी झंडे गाड़ दिए हैं। आज यानि 12 मई को बांग्लादेश में रिलीज हुई इस फिल्म के सारे टिकट बिक चुके हैं और रिलीज से पहले ही सिनेमाघरों में हाउसफुल का बोर्ड टांग दिया गया। बता दें कि पठान बांग्लादेश के 41 थियेटरों में रिलीज की गई और इसके 198 शो रोज दिखाए जाएंगे। सूत्रों की मानें तो अगले दो दिन के सारे टिकट बिक चुके हैं। सलमान खान की वांटेड के बाद पठान दूसरी ऐसी हिंदी फिल्म है जो बांग्लादेश में रिलीज हो रही है।

बांग्लादेश के दर्शक जहां इस फिल्म को देखने के लिए उतावले हो रहे हैं, वहीं फिल्म का विरोध भी शुरू हो गया है। बांग्लादेशी अभिनेता और निर्माता मोनोवर हुसैन डिपजोल ने ‘पठान’ की रिलीज पर आपत्ति जताते हुए कहा कि, ‘बांग्लादेशी सिनेमाघरों में भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग से बांग्लादेशी फिल्म इंडस्ट्री को नुकसान होगा।’ उन्होंने हमेशा बांग्लादेश में भारतीय फिल्मों के प्रदर्शन का विरोध किया है। इससे पहले फरवरी में उन्होंने इस फिल्म के रिलीज होने की बात पर बांग्लादेशी सरकार की आलोचना भी की थी।

उनके मुताबिक हमारी इंडस्ट्री छोटी-सी है। भारतीय फिल्मों की घुसपैठ से हमारी इंडस्ट्री पर संकट पैदा हो सकता है। हालांकि इन सबके बावजूद अब बांग्लादेशी सरकार ने फैसला किया है कि वे हर साल 10 भारतीय फिल्मों को रिलीज करेंगे। फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ भी जल्द बांग्लादेश में रिलीज होगी।