Photo: Instagram
Photo: Instagram

Loading

मुंबई: बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई कर रही मणिरत्नम की फिल्म ‘पोन्नियिन सेल्वन 2’ अब विवादों में घिरती नजर आ रही है। दिल्ली के रहने वाले एक सिंगर उस्ताद वसीफुद्दीन डागर ने ए आर रहमान पर ‘वीरा वीरा’ गाने के धुन चुराने का आरोप लगाते हुए हर्जाने की मांग की है।

चुराई गई शिव स्तुति की धुन

उस्ताद वसीफुद्दीन डागर के अनुसार इस गाने की धुन उनके पिता और चाचा की बनाई गई शिव स्तुति से चुराई गई है। फिल्म का ‘वीरा वीरा’ गाना डागर ब्रदर्स के क्रिएशन की नकल है। डांगर ब्रदर्स द्वारा ये शिव स्तुति पहली बार साल 1978 में हॉलैंड फेस्टिवल के दौरान प्रस्तुत की गई थी। बाद में साल 1996 में इसे सीडी के रूप में जारी किया गया।

प्रोडक्शन हाउस और एआर रहमान पर लगा आरोप

गायक वसीफुद्दीन डागर का कहना है कि,’ये धुन किसी परमिशन के बिना फिल्म में इस्तेमाल किया गया है। आर्थिक लाभ के लिए इस तरह धुन चुराना सर्वथा गलत है।’ वसीफुद्दीन के मुताबिक,’अगर धुन के लिए वो लोग इजाजत मांगने आते तो उन्हें हां करने में कोई दिक्कत नहीं होती।’ इस सिलसिले में सिंगर ने प्रोडक्शन हाउस और एआर रहमान को एक खत भी लिखा है।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by AishwaryaRaiBachchan (@aishwaryaraibachchan_arb)

कॉपीराइट क्लेम से किया इनकार 

हालांकि वहीं इस पूरे मामले पर मद्रास टॉकीज और मणिरत्नम ने किसी भी तरह के कॉपीराइट क्लेम से साफ इनकार कर दिया है। जबकि एआर रहमान ने इस पूरे मामले पर चुप्पी साध रखी है। बता दें कि फिल्म ‘पोन्नियिन सेलवन 2’ को क्रिटिक्स और दर्शकों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। चियान विक्रम, ऐश्वर्या राय बच्चन, कार्ति, तृषा, जयम रवि, ऐश्वर्या लक्ष्मी स्टारर यह फिल्म पिछले शुक्रवार को रिलीज हुई थी। फिल्म को रिलीज हुए चार दिन हुए हैं और इसने वर्ल्ड वाइड कमाई के मामले में नए रिकॉर्ड कायम कर दिए हैं।