सर्कस फिल्म रिव्यू (Photo Credits: Instagram)
सर्कस फिल्म रिव्यू (Photo Credits: Instagram)

रणवीर सिंह की मल्टी-स्टारर फिल्म 'सर्कस' को देखने से पहले इस फिल्म का ये रिव्यू जरूर पढ़ें...

    Loading

    फिल्म: सर्कस

    निर्देशक: रोहित शेट्टी

    कास्ट: रणवीर सिंह, जैकलीन फर्नांडिस, पूजा हेगड़े, संजय मिश्रा, सिद्धार्थ जाधव, जॉनी लीवर, वरुण शर्मा मुरली शर्मा और दीपिका पादुकोण (कैमियो)

    रनटाइम: 138 मिनट

    जॉनर: कॉमेडी ड्रामा 

    कहानी: ‘गोलमाल’ और ‘सिंघम’ जैसी कॉमेडी और एक्शन से भरपूर फिल्में देने वाले रोहित शेट्टी की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘सर्कस’ आज सिनेमाघरों में रिलीज हुई. ये कहानी है रॉय और जॉय नाम के जुड़वां भाइयों की जिन्हें कीन्हों कारणों से बचपन में जुदा कर दिया गया था. रॉय और जॉय, ये दोनों ही इस बात से अनजान हैं कि उन दोनों के ही हमशक्ल जोकि उनके सगे भाई हैं इस दुनिया में मौजद हैं. एक भाइयों की जोड़ी जहां सर्कस चलाकर शहर में नाम कमाती है वहीं दुसरे भाइयों की जोड़ी अपने माता-पिता के साथ एक साधारण जीवन व्यतीत करती है. कहानी में ऐसा मोड़ आता है जहां रॉय और जॉय अपने किसी काम से उस शहर में पहुंचते हैं जहां उनके सगे हमशक्ल भाई भी रह रहे होते हैं. इसके चलते, नया शहर होने के बावजूद रॉय और जॉय को सभी पहचानते हैं और ये बात उन्हें काफी विचलित करती है. यही से शुरू होता है कंफ्यूजन का दौर और एक दिलचस्प मोड़ पर आकर इन चारों भाइयों का आमना-सामना होता है जहां सारी कंफ्यूजन का अंत होता है.

    अभिनय: फिल्म में हमेशा की तरह रणवीर सिंह ने बढ़िया परफॉर्मेंस दिया है. अपने ऊर्जापूर्ण और मस्तीभरे अंदाज से वो सभी को खूब एंटरटेन करते हैं. अदाकारी के मामले में फिल्म में संजय मिश्रा, सिद्धार्थ जाधव और जॉनी लीवर ने काफी बढ़िया प्रदर्शन किया है. उनके कॉमिक टाइमिंग्स और स्क्रीन प्रेजेंस इस फिल्म को देखने को योग्य बनाते हैं. फिल्म में पूजा औअर जैकलीन का रोल भी दिलचस्प है. 

    म्यूजिक: फिल्म का बेकग्राउंड म्यूजिक काफी मनोरंजक है और इसका सॉन्ग ‘करंट लगा रे’ इसकी जान है. गाने में दीपिका पादुकोण के सरप्राइज परफॉर्मेंस ने इसे और दिलचस्प बना दिया.

    फाइनल टेक: रोहित शेट्टी अक्सर अपनी मसाला और कॉमेडी से भरपूर फिल्मों से दर्शकों का दिल जीतते आए हैं. सर्कस की घोषणा के वक्त से ही दशकों को बड़ी उम्मीदें थी कि जिस प्रकार उन्होंने रणवीर के साथ मिलकर ‘सिम्बा’ से लोगों को एंटरटेन किया था, उसी प्रकार इस क्रिसमस पर भी वो सभी को लाफ्टर का डोज देंगे. हालांकि वक्त के साथ बढ़ते अति आत्मविश्वास का नतीजा कुछ ऐसा रहा कि निर्देशक ने ऑडियंस की इन सभी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. जुड़वां भाइयों की कहानी, प्यार में तकरार जैसे घिसे पिटे कांसेप्ट और आउटडेटेड जोक्स के साथ रोहित शेट्टी की ये फिल्म हमें निराश करती है. फिल्म देखने के बाद, यही समझ आता है कि मेकर्स ने केवल कलाकारों के कॉस्टयूम और लुक्स पर मेहनत की है. न तो फिल्म के डायलॉग्स में दम है और ना ही इसकी कहानी में. फिल्म के स्पोर्टिंग एक्टर्स संजय मिश्रा और सिद्धार्थ जाधव इसकी जान हैं और ये सिनेमाघर में इसे देखने को योग्य बनाते हैं. कुलमिलाकर वहीँ पुराणी घिसी पिटी स्टोरी और रोमांटिक स्टोरी लाइन के अलावा इस फिल्म में आपको देखने योग्य कुछ नया नहीं मिलता है.