Heeramandi

Loading

मुंबई: बॉलीवुड के दिग्गज डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की आने वाली सीरीज ‘हीरामंडी’ इस ​​साल की मच अवेटेड सीरीज में से है। यह सीरीज ऑनलाइन स्ट्रीमिंग की दुनिया में एक बड़ी सफलता होने वाली है। यह कहना गलत नहीं होगा कि भंसाली के करियर के लिए भी एक बड़ी उपलब्धि साबित होने वाली है।

संजय लीला भंसाली ने अपने हालिया इंटरव्यू में हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें की। उन्होंने कहा कि मैं हमेशा अपने काम में खो जाना चाहता था। यह अब तक का मेरा सबसे बड़ा सेट है। ऐसा लगता है कि मैं जो सोच सकता था, उससे कहीं आगे निकल गया हूँ।

संजय लीला भंसाली ने आगे बताया कि मैं फिल्में बनाते हुए और ज्यादा एंजॉय कर रहा हूँ और समझ रहा हूं। मुझे बड़े सेट बनाना पसंद है, लेकिन मैं सब कुछ कंट्रोल नहीं करना चाहता। मैंने बड़ा सेट तैयार कर दिया है, लेकिन दर्शक वही देखेंगे जो वे चाहते हैं। कभी-कभी लोग कहते हैं कि देखने के लिए बहुत कुछ है, और वे सीन के जरूरी हिस्सों को मिस कर देते हैं।

हीरामंडी के सेट में कमरे, एक शानदार सफेद मस्जिद, एक विशाल प्रांगण, एक नृत्य कक्ष, पानी के फव्वारे, एक औपनिवेशिक दिखने वाला कमरा, सड़कें, दुकानें और अन्य छोटे कोठे और एक हम्माम कमरा भी शामिल है, जो अमीरी को प्रदर्शित करता है।

बता दें कि फिल्म में मनीषा कोइराला, सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, ऋचा चड्ढा, संजीदा शेख और शर्मिन सहगल मुख्य भूमिका में नजर आएंगी। हीरामंडी आठ पार्ट वाली सीरीज है। ये वेब सीरीज 1 मई को 190 देशों में नेटफ्लिक्स पर प्रसारित होगी।