Pathaan
File Pic

    Loading

    मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) के सुपरस्टार (Superstar) शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) ने तो बॉक्स ऑफिस पर शानदार ओपनिंग कर इतिहास रच दिया है। पहले दिन फिल्म ने 55 करोड़ रुपए की कमाई की और वहीं वर्ल्ड वाइल्ड 100 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया। शाहरुख खान की ‘पठान’ ने इन बॉक्स ऑफिस बिजनेस के साथ भारत की पहले दिन सबसे ज्यादा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन करने वाली फिल्म बन गई है।

    फिल्म को फैंस से भी बेहतर रिस्पांस मिल रहा है। दर्शक थिएटर में फिल्म को भरपूर प्यार दे रहे हैं। वहीं अब फिल्म के दूसरे दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी सामने आ गया है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट के अनुसार फिल्म ने दूसरे दिन बॉक्स ऑफिस पर 31.60 करोड़ रुपए कमाए। ये आंकड़ा गुरुवार की रात 10.10 बजे तक का है। इस हिसाब से फिल्म ने दो दिनों के कलेक्शन को मिलाकर 86 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन कर चुकी है। जबकि रात के शोज का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आना अभी बाकी ही है।

    फिल्म को 26 जनवरी की छुट्टी का खास फायदा हुआ है। बता दें कि फिल्म ‘पठान’ ने एडवांस बुकिंग से तगड़ी कमाई की है। 250 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म को दुनियाभर में 8000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था, लेकिन फैंस में फिल्म के लिए क्रेज को देखते हुए 300 स्क्रीन और बढ़ा दिए गए हैं। फिल्म में शाहरुख खान के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी लीड रोल में हैं। इस फिल्म के अलावा शाहरुख खान की अपकमिंग फिल्मों की लिस्ट में ‘डंकी’ और ‘जवान’ फिल्म भी शामिल है।