Pathaan
Photo - Instagram

Loading

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर (Actor) शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) 25 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। जिसके बाद से फिल्म एक के बाद एक नए रिकॉर्ड बना रही है। वहीं अब फिल्म ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना फिल्म ‘पठान’ सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है। इस रेस में शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ ने प्रभास (Prabhas) की फिल्म ‘बाहुबली 2’ (Baahubali 2) को पीछे छोड़ दिया है।

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बनी फिल्म ‘पठान’ में शाहरुख खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी लीड रोल में हैं। फिल्म ‘पठान’ कमाई के मामले में ‘बाहुबली 2’ को पार करके सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है। फिल्म ‘पठान’ पहले नंबर पर है। वहीं ‘बाहुबली 2’ दूसरे नंबर पर जबकि ‘केजीएफ’ तीसरे नंबर पर आ गई है। वहीं अब ‘पठान’ की इस उपलब्धि पर ‘बाहुबली’ के प्रोड्यूसर शोबू यार्लागद्दा (Shobhu Yarlagadda) ने रिएक्ट किया है।

उन्होंने ‘पठान’ के उनकी फिल्म ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड तोड़ने पर अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए लिखा, “बाहुबली 2’ फिल्म पार करने पर शाहरुख खान सर, सिद्धार्थ आनंद, वाईआरएफ और ‘पठान’ की पूरी टीम को बधाई हिंदी एनबीओसी। रिकॉर्ड टूटने के लिए ही बनते हैं और मुझे खुशी है कि यह कोई और नहीं बल्कि शाहरुख खान थे जिन्होंने यह किया!”

वहीं प्रोड्यूसर के इस ट्वीट का जवाब देते हुए Yrf ने लिखा, “भारतीय सिनेमा कैसे फल-फूल रहा है, यह देखने से ज्यादा रोमांचकारी कुछ नहीं!!… हमें दूरदर्शी एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित बाहुबली मूवी जैसी ऐतिहासिक फिल्म देने के लिए शोबू यार्लागद्दा का धन्यवाद – ये हमें कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया है।”

गौरतलब है कि फिल्म ‘पठान’ हिंदी भाषा में छठे हफ्ते में 511.75 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की है जबकि ‘बाहुबली 2’ के हिंदी वर्जन ने बॉक्स ऑफिस पर 510.99 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस बिजनेस किया था।