Pathaan
Photo - File

    Loading

    मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर (Actor) शाहरुख खान (Shahrukh Khan) चार साल बाद बड़े पर्दे पर अपनी वापसी करने जा रहे हैं। उनकी अपकमिंग फिल्म ‘पठान’ (Pathaan) को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए 10 दिन बाकी हैं, लेकिन विदेशों में फिल्म ‘पठान’ के रिलीज से पहले ही डंका बज रहा है। शाहरुख खान की इस एक्शन फिल्म में उनके अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम का भी लीड रोल है। फिल्म का ट्रेलर 10 जनवरी को रिलीज हुआ था। जो शाहरुख खान के फैंस को बेहद पसंद आया है। फैंस उनकी इस फिल्म को बड़े पर्दे पर देखने के लिए उत्साहित हैं।

    इंडिया में अभी फिल्म ‘पठान’ की बुकिंग चालू नहीं हुई है, लेकिन विदेशों में फिल्म की बुकिंग शुरू है। अब तक बुक किए गए टिकटों के आंकड़ों को देखकर यह कहना गलत नहीं होगा कि फिल्म ‘पठान’ सच में तूफान मचाने वाली है। विदेशों में एडवांस बुकिंग के मुताबिक फिल्म ‘पठान’ कई रिकॉर्ड तोड़ने वाली है। रिपोर्ट्स की माने तो शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’ जर्मनी में एडवांस बुकिंग से 150 हजार यूरो (1.32 करोड़ रुपये) की कमाई कर चुकी है जबकि शाहरुख खान की 2016 में रिलीज फिल्म ‘दिलवाले’ ने जर्मनी में पहले वीकेंड पर करीब 143 हजार यूरो (करीब 1.25 करोड़ रुपये) बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की थी।

    मतलब शाहरुख खान की फिल्म ‘दिलवाले’ से उनकी ‘पठान’ काफी आगे है। रिपोर्ट्स के अनुसार फिल्म ‘पठान’ ने ऑस्ट्रेलिया में एडवांस बुकिंग से लगभग 80 हजार ऑस्ट्रेलियन डॉलर (45 लाख रुपये से ज्यादा) की कमाई कर चुकी है। वहीं USA में फिल्म ने एडवांस बुकिंग से 350 हजार डॉलर (2.8 करोड़ रुपये) जुटा चुकी है।

    गौरतलब है कि सिद्धार्थ आनंद की फिल्म ‘पठान’ में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम के अलावा आशुतोष राणा और डिंपल कपाड़िया भी अहम भूमिका में नजर आएंगी। फिल्म ‘पठान’ 25 जनवरी, 2023 को हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषा में रिलीज होगी।