Box Office Collection Report
Photo - Instagram

    Loading

    मुंबई : हर साल की तरह इस साल भी न्यू ईयर (New Year) बड़े धूम धाम से मनाया गया। साल 2022 में सिनेमाघरों में कई फिल्में रिलीज हुई हैं। जो बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई। तो वहीं कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धूमिल होती हुई भी दिखी। सिनेमाघरों में बड़े पर्दे पर बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की स्टारर फिल्म ‘सर्कस’ (Cirkus) और जेम्स कैमरून (James Cameron) की मोस्ट अवेटेड हॉलीवुड फिल्म ‘अवतार द वे ऑफ वॉटर’ (Avatar The Way of Water) यानी ‘अवतार 2’ और अजय देवगन की फिल्म ‘दृश्यम 2’ और रितेश देशमुख की स्टारर मराठी फिल्म ‘वेड’ चल रही है।

    वैसे सभी फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर वीकेंड का खास फायदा देखने को मिला है, लेकिन बड़े पर्दे पर चल रही इन तीनों फिल्मों में से ‘अवतार 2’ का ही बॉक्स ऑफिस पर बोल-बाला देखने को मिल रहा है। साल 2023 का न्यू ईयर संडे के दिन पड़ा तो चलिए देखते हैं इन तीनों फिल्मों में से न्यू ईयर पर बॉक्स ऑफिस पर किसका जोर रहा है। 

    वेड : बॉलीवुड एक्टर रितेश देशमुख और एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूजा की स्टारर मराठी फिल्म ‘वेड’ 30 दिसंबर यानि शुक्रवार को रिलीज हुई है। इस फिल्म का निर्देशन रितेश देशमुख ने किया है। फिल्म ने 2.30 करोड़ रुपए से बॉक्स ऑफिस पर अपनी ओपनिंग की। वहीं शनिवार को फिल्म ने 3.20 करोड़ रुपए कमाए। अगर हम बात करें रविवार कि तो शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 4.90 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया। फिल्म ने अब तक कुल 10.40 करोड़ रुपए जुटा लिए हैं।   

    सर्कस : रोहित शेट्टी की निर्देशित फिल्म ‘सर्कस’ को दर्शकों से उम्मीद से कम प्यार मिल रहा है। इस फिल्म में रणवीर सिंह और वरुण शर्मा डबल रोल में हैं। फिल्म में कॉमेडी का जोरदार तड़का है, लेकिन फिर भी ‘सर्कस’ को दर्शकों से खास रिस्पांस नहीं मिल रहा है। वहीं अगर हम बात करें फिल्म के न्यू ईयर के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तो फिल्म ने रविवार को 2.20 करोड़ रुपए का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की है। फिल्म की कुल कमाई करीब 35 करोड़ रुपए हो गई है।   

    अवतार 2 : जेम्स कैमरून की ‘अवतार 2’ ने तो ओपनिंग डे से ही बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा बरकरार रखी है। फिल्म को दर्शकों से खूब प्यार मिल रहा है। इस फिल्म को देखने के लिए दर्शकों में क्रेज भी देखने को मिला है। जिसके लिए सिनेमाघरों के बाहर दर्शकों की लंबी कतार भी देखने को मिली है। फिल्म रविवार को सामने आए शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक बॉक्स ऑफिस पर 16.50 करोड़ रुपए की कमाई की है। जो अब कुल कमाई 333.25 करोड़ रुपए पहुंच गई है।   

    दृश्यम 2 : बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन की स्टारर फिल्म ‘दृश्यम 2’ ने रविवार को आए शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक बॉक्स ऑफिस पर 1.90 करोड़ रुपए जुटाए। फिल्मों की कुल कमाई 234.60 करोड़ रुपए हो गई है।