naseeruddin-shah

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं। नसीरुद्दीन शाह केवल अपनी एक्टिंग ही नहीं बल्कि अपने बेबाक बयानों के लिए भी चर्चा में रहते हैं। सामाजिक और राजनीतिक हर एक मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखते नजर आते हैं।

    ऐसे में अब हाल ही में एक्टर एक मुगलों पर दिए बयान की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं। जिसके वजह से सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया है। उन्होंने एक शो के दौरान ‘मुगलों को राष्ट्र निर्माता बताया।’ अब सोशल मीडिया पर नसीरुद्दीन को उनके इस बयान के लिए ट्रोल किया जा रहा हैं। 

    दरअसल हाल ही में सोशल मीडिया पर नसीरुद्दीन शाह का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में एक इंटरव्यू के दौरान नसीरुद्दीन मुसलमानों को लेकर बात कर रहे हैं। इंटरव्यू के दौरान एक्टर कहते नजर आ रहे है कि- ‘मुसलमानों के बीच डर पैदा करने की कोशिश की जा रही है, लेकिन मुसलमान कभी हार नहीं मानेंगे। मुसलमान बस इसका सामना करेंगे क्योंकि हमें सिर्फ अपना घर बचाना है। हमें अपनी मातृभूमि बचानी है, हमें अपना परिवार और बच्चों को बचाना है।’

    साथ ही एक्टर ने आगे कहा- ‘मुगलों के कथ‍ित अत्याचार वक़्त वक़्त पर हाइलाइट हो जाते हैं। लेकिन हम ये भूल जाते हैं कि मुगल वो लोग थे जिन्होंने इस देश के खातिर अपना योगदान दिया है। ये वो लोग हैं जिन्हें देश में स्थायी स्मारक बनाए हैं। उनके संस्कृति में नाचना, गाना, चित्रकारी, साह‍ित्य है। मुगल यहां आए इसे अपना वतन बनाने। मुगलों आप उन्हें चाहें तो रेफुगीस कह सकते हैं।  

    ऐसे में अब नसीरुद्दीन शाह का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिस पर अब लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। वहीं एक यूजर ने  तस्वीर के जरिए  मुगलों ने क्या किया था बताने की कोशिश की। उस यूजर ने शरणार्थी और शरणदाता के अंतर बताया। Naseeruddin Shah, Naseeruddin Shah News, Naseeruddin Shah on Mughals, Naseeruddin Shah Controversial statement, Naseeruddin Shah Troll

    गौरतलब है कि ऐसे पहली बार नहीं हुआ है जब नसीरुद्दीन शाह ने कोई विवादित बयान दिया हो। इससे पहले भी ऐसा कई बार हो चुके हैं।