Photo: Instagram
Photo: Instagram

    Loading

    मुंबई: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ (Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah) के  नट्टू काका यानी घनश्याम नायक (Ghanshyam Nayak) का 3 अक्टूबर की शाम निधन हो गया था। ऐसे में 4 अक्टूबर यानी आज उनका अंतिम संस्कार हुआ है। उनका अंतिम संस्कार  मुंबई के श्मशान घाट पर हुआ। 

    नट्टू काका के अंतिम संस्कार में तारक मेहता का उल्टा चश्मा की पूरी टीम शामिल हुए थी। जब देश में कोरोना की वजह से लॉकडाउन हो गया था तब उनकी अप्रैल महीने में उनकी कैंसर के बीमारी के बारे में पता चला था, जिसके बाद भी वो लगातार काम करते रहे हैं।

    नट्टू काका को कैंसर की आठ गांठे निकल गई थी। हालांकि बीच में नट्टू काका ठीक हो गए थे। लेकिन फिर अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई थी। घनश्याम नायक ने अपनी करियर की शुरुआत बचपन में ही कर दी थी। आज भले ही घनश्याम नायक एक बड़े कलाकार थे। लेकिन एक ऐसा भी वक़्त था जब एक्टर ने सिर्फ तीन रुपए के लिए 24 घंटे तक काम किया करते थे। वो एक ऐसा वक़्त था जब उनके पास अपने बच्चों के स्कूल फीस (School Fees) भरने के पैसे भी नहीं होते थे। दोस्तों और पड़ोसियों से उधार मांगकर वे फीस भरते थे। 

    घनश्याम नायक ने अपने फिल्मी करियर में छोटे छोटे किरदार ही निभाए हैं। उन्हें बेटा, तिरंगा, लाडला, क्रांतिवीर, माफिया, चाइना गेट, बरसात जैसी फिल्में की हैं। लेकिन उन्हें पहचान तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से मिली। साथ ही सालों बाद नट्टू काका ने बताया था कि वे ऐश्वर्या और सलमान के साथ ‘हम दिल दे चुके सनम’ में भी काम कर चुकी हैं।