neena-gupta-sooryavanshi

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच की घटना अक्सर सुनने को मिलती हैं। कई अभिनेत्रियां इस घटना का शिकार हो चुकी हैं। हालांकि बहुत सी अभिनेत्रियां खुलकर कास्टिंग काउच पर बोलती हैं और अपने साथ हुई दर्दनाक घटना के बारे में भी बताती रहती हैं। हाल ही में एक्ट्रेस नीना गुप्ता (Neena Gupta) ने ऑटोबायोग्राफी (Autobiography) ‘सच कहूं तो’ लॉन्च किया हैं। नीना गुप्ता ने इसे लेकर उत्साहित है। इस ऑटोबायोग्राफी में उन्होंने अपने फिल्मी करियर के अलावा निजी जिंदगी से जुड़े ढेर सारे खुलासे किए हैं। नीना की ऑटोबायोग्राफी का नाम है सच कहूं तो और अब जो इसके जरिए बड़ा खुलासा हुआ है। अपनी किताब में अपने जीवन कड़वे सच को जाहिर करने के लिए फैन्स नीना को सलाम कर रहे हैं। इस किताब में नीना ने एक ऐसी घटना का भी जिक्र किया है जिसमें एक फिल्म प्रोड्यूसर ने उन्हें रोल के बदले साथ सोने का ऑफर दिया था।

    नीना गुप्ता ने अपनी ऑटोबायॉग्रफी में लिखा जब एक प्रड्यूसर ने उन्हें अपने होटल रूम में बुलाया था तो उनका खून ठंडा पड़ गया था। प्रोड्यूसर ने होटल रूम में ही नीना को रात गुजारने को कहा था। यह प्रड्यूसर साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ा हुआ था। नीना उस समय मुंबई के जुहू स्थित पृथ्वी थिएटर में परफॉर्म कर रही थी। इसके बाद नीना प्रड्यूसर से मिलने होटल पहुंचीं। मगर जब प्रड्यूसर ने बाहर मिलने के बजाय नीना को अपने कमरे में बुलाया तो उन्हें अजीब लगा।

    नीना ने लिखा, ‘मेरे मन ने बता दिया कि ऊपर कमरे में नहीं जाना है और मुझे उससे नीचे लॉबी में आने के लिए कहना है।’ हालांकि नीना ने ऐसा नहीं किया क्योंकि वह मौका नहीं गंवाना चाहती थीं और वह ऊपर कमरे में चली गईं। इसके बाद प्रोड्यूसर ने बताया कि वह कई ऐक्टर्स को लॉन्च कर चुका है। हालांकि उस प्रोड्यूसर ने नीना को जो रोल ऑफर किया था वह उन्हें पसंद नहीं था। जब अंत में नीना ने प्रोड्यूसर से पूछा, ‘तो, मेरा रोल क्या है सर?’ तो प्रोड्यूसर ने बताया कि वह हिरोइन की फ्रेंड का रोल करेंगी। इसके बाद नीना ने प्रोड्यूसर से वहां से जाने की इजाजत मांगी जिसके जवाब में प्रोड्यूसर ने कहा, ‘कहां जा रही हो? क्या तुम आज रात यहीं नहीं गुजारने वाली?’ प्रोड्यूसर की इस बात पर नीना को ऐसा लगा जैसे किसी ने बर्फ का पानी उन पर डाल दिया हो। नीना ने लिखा, ‘यह बात सुनकर मेरा खून सूख गया।’ इसके बाद नीना वहां से तुरंत निकल गईं।