Paresh Rawal
Photo - Social Media

    Loading

    मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर (Actor) परेश रावल (Paresh Rawal) इस वक्त सुर्खियों में हैं। वो अपने एक बयान को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं। जिसके चलते उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी हैं। परेश रावल गुजरात चुनाव में भाजपा के लिए प्रचार करने के दौरान बंगालियों को लेकर की गई एक टिप्पणी में बुरे फंस गए हैं। जिसे लेकर उनकी खूब आलोचना हो रही है। गुजरात के वलसाड में उन्होंने महंगे गैस सिलेंडर को बंगालियों से जोड़ते हुए सरकार की तरफ से सफाई देने की कोशिश की थी।

    उन्होंने अपने बयान में कहा था, ‘गैस सिलेंडर महंगे हैं, लेकिन कीमते सस्ती हो जाएंगी। लोगों को रोजगार भी मिलेगा, लेकिन क्या होगा जब रोहिंग्या मुस्लिम और बांग्लादेशी दिल्ली की तरह आपके आसपास रहने लगेंगे तब आप गैस सिलेंडर का क्या करेंगे? बंगालियों के लिए मछली पकाएंगे?’ जिसको लेकर एक विवाद खड़ा हो गया। मामले को बढ़ता देख अब परेश रावल ने माफी मांग ली है।

    उन्होंने 2 दिसंबर की सुबह को माफी मांगते हुए अपने एक ट्वीट में लिखा, ‘निश्चित रूप से मछली कोई मुद्दा नहीं है क्योंकि गुजराती मछली पकाते हैं और खाते हैं। लेकिन मैं बंगाली से स्पष्ट कर दूं कि मेरा मतलब अवैध बांग्ला देशी और रोहिंग्या से है। लेकिन फिर भी अगर मैंने आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचाया है तो मैं माफी मांगता हूं।’

    बता दें कि गुरुवार को गुजरात में पहले चरण का मतदान हुआ है। इस दौरान परेश रावल ने कहा कि गुजरात के लोग महंगाई को बर्दाश्त कर सकते हैं, लेकिन इसे नहीं। उन्होंने विपक्ष का जिक्र करते हुए कहा कि वो जिस तरह से अपशब्द बोलते हैं, उसमें से एक शख्स को मुंह पर डायपर पहनने की जरुरत है। उनके इस बयान पर विपक्षी नेता उनकी जमकर आलोचना कर रहे हैं।