पत्रलेखा ने निभाई शादी में सभी रस्में पर…

    मुंबई: अभिनेता राजकुमार राव (Rajkummar Rao) और अभिनेत्री पत्रलेखा (Patralekha) शादी कर ली है। दोनों ने लगभग 10 सालों तक एक दूसरे को डेट किया है और अब वह अपने इस रिश्ते को शादी का नाम दे रहे हैं। दोनों इस वक़्त अपनी फॅमिली के साथ चंडीगढ़ में हैं। हाल ही में दोनों ने बीते रात अपनी शादी की तस्वीर शेयर किया था। उसे पहले बीते शनिवार को दोनों की एंगेजमेंट (Engagement) की वीडियो वायरल हुई थी। 

    शादी के बाद दोनों ने ग्रैंड रिसेप्शन भी रखा था। दोनों की शादी में कुछ वीआईपी और बॉलीवुड सेलेब्स शामिल हुए थे। दोनों की शादी पूरी रीति-रिवाज से हुई हैं। लेकिन क्या आपको पता है दुल्हनिया बनी पत्रलेखा ने अपनी ही शादी में  हाथों में शगुन की मेहंदी नहीं लगाई थी। ऐसे में अब इसकी वजह सामने आई हैं। 

    दरअसल बंगाली शादी की रीति-रिवाजों में दुल्हन के हाथों में और पैरों में मेहंदी नहीं लगाया जाता हैं। उनमें मंडी की जगह आलता लगाया जाता है। ऐसे में एक्ट्रेस ने अपने बंगाली  रीति-रिवाजों को फॉलो करते हुए नहीं लगवाई मेहंदी। गौरतलब है कि बंगाली मान्यताओं के हिसाब से आलता का रंग जितना चढ़ता है उतना ही दुल्हन को प्यार मिलता हैं। 

    राजकुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपनी शादी की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा- आखिरकार 11 साल के प्यार, रोमांस, दोस्ती और मस्ती के बाद आज मैंने अपनी हर चीज से शादी कर ली, मेरी आत्मा, मेरी सबसे अच्छी दोस्त, मेरा परिवार। आज मेरे लिए आपके पति कहे जाने से बड़ी कोई खुशी नहीं है। पत्रलेखा। हमेशा के लिए… और उसके बाद भी…।’ वहीं एक्ट्रेस ने लिखा- ‘मैंने आज शादी कर ली है। मेरा प्रेमी, मेरा क्राइम पार्टनर, मेरा परिवार, मेरी आत्मा का साथी … पिछले 11 सालों से मेरा सबसे अच्छा दोस्त! आपकी पत्नी होने से बड़ी कोई भावना नहीं है।’