Salman Khan Firing Case
सलमान खान के घर के बाहर जांच करते हुए पुलिस (फोटो: पीटीआई)

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान के घर बाहर फायरिंग के मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों- विक्की गुप्ता और सागर पाल की पुलिस हिरासत 29 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है।

Loading

मुंबई. बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) के घर बाहर फायरिंग के मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों की पुलिस हिरासत 29 अप्रैल तक बढ़ा दी है। मुंबई की एक अदालत ने गुरुवार को यह फैसला सुनाया है। आरोपियों में बिहार निवासी विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) शामिल है।

पुलिस ने गुप्ता और पाल को उनकी पिछली हिरासत आज खत्म होने के बाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया और हिरासत बढ़ाने की मांग की। पुलिस ने कोर्ट से कहा कि उसे सलमान खान के घर बाहर फायरिंग का मकसद पता लगाना है जिसके चलते आरोपियों की चार दिन पुलिस हिरासत बधाई जाए।

वहीं, आरोपियों के वकील अमित मिश्रा ने दलील दी कि उनके मुवक्किल को आगे हिरासत में रखने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि गोलीबारी में इस्तेमाल किया गया हथियार बरामद कर लिया गया है और दोनों जांच में सहयोग कर रहे हैं।

दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद, अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट एल एस पधेन ने गुप्ता और पाल की हिरासत 29 अप्रैल तक बढ़ा दी।

गौरतलब है कि दोनों आरोपी 14 अप्रैल को बांद्रा में स्थित सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की और बाइक से फरार हो गए थे। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को 16 अप्रैल को गुजरात के कच्छ जिले के माता नो मध गांव से पकड़ा गया था। बाद में, मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने गोलीबारी में कथित तौर पर इस्तेमाल किए गए हथियारों को बरामद करने के लिए एक तलाशी अभियान के दौरान गुजरात में तापी नदी से दो पिस्तौल, मैगजीन और गोलियां बरामद कीं। मुंबई पुलिस ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके छोटे भाई अनमोल बिश्नोई को भी मामले में “वांछित आरोपी” घोषित किया है। (एजेंसी इनपुट के साथ)