पंजाब में ‘सूर्यवंशी’ का विरोध, अक्षय कुमार के खिलाफ हुई खूब नारेबाजी

    Protest against ‘Sooryavanshi’ in Punjab, slogans raised against Akshay Kumar: केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के एक समूह ने शनिवार को यहां पांच सिनेमाघरों में अक्षय कुमार अभिनीत “सूर्यवंशी” फिल्म को दिखाने से रोक दिया। उनमें से कुछ ने सिनेमाघरों के बाहर लगे फिल्म के पोस्टर फाड़ दिए और कहा कि वे अभिनेता अक्षय कुमार का विरोध उनके प्रदर्शन का समर्थन नहीं करने के लिए कर रहे हैं।

    भारती किसान यूनियन (कादियां) के जिला अध्यक्ष स्वरण धुग्गा की अगुवाई में संगठन के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया और फिल्म दिखाए जाने के खिलाफ स्थानीय शहीद उधम सिंह पार्क से स्वर्ण सिनेमा तक विरोध मार्च निकाला। उन्होंने सिनेमाघरों के अधिकारियों को फिल्म का प्रदर्शन रोकने पर मजबूर किया और किसानों के प्रदर्शन के समर्थन में नहीं बोलने के लिए अभिनेता की निंदा की।

    प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वह कुमार की फिल्मों को तब तक नहीं दिखाने देंगे जब तक कि कृषि कानून निरस्त नहीं कर दिए जाते। सरकार से तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे सैकड़ों किसान पिछले साल नवंबर से ही दिल्ली की सीमाओं पर डेरा डाले हुए हैं। (भाषा)