Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के इंडियन आइडल सीजन 12 (Indian Idol 12) में इस वीकेंड रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) स्पेशल एपिसोड होगा, जहां सदाबहार एक्टर रणधीर कपूर का स्वागत और सम्मान किया जाएगा, और उनकी मौजूदगी का जश्न भी किया जाएगा। इस दौरान सभी टॉप 6 कंटेस्टेंट्स रणधीर कपूर के हिट गाने पेश करेंगे। टैलेंटेड अरुणिता कांजीलाल उनकी फिल्मों के एक या दो नहीं, बल्कि 3 गाने सुनाएंगी, जिनमें ‘प्यार हुआ इकरार हुआ’, ‘सत्यम शिवम सुंदरम’ और ‘एक राधा एक मीरा’ जैसे गाने शामिल हैं। उनकी परफॉर्मेंस के बाद रणधीर कपूर ने अरुणिता की तारीफ करते हुए इस गाने के पीछे की एक दिलचस्प कहानी बताई।

    ‘एक राधा एक मीरा’ गाने से जुड़ी एक पुरानी याद साझा करते हुए रणधीर कपूर ने बताया, “मैं मेरे पिता स्वर्गीय राज कपूर साहब किसी शादी में शरीक होने दिल्ली गए थे और वहां रविंद्र जैन जी गाना गा रहे थे। मेरे पिता आगे वाली पंक्ति में बैठे थे और मैं ठीक उनके पीछे बैठा था। रविंद्र जी ‘एक राधा, एक मीरा’ गाना गा रहे थे, और राज कपूर साहब को यह गाना इतना पसंद आया कि उन्होंने उनसे इसे दोबारा सुनाने की गुजारिश की। उत्साहित होकर रविंद्र जी ने यह गाना दोबारा गाया। उनकी परफॉर्मेंस के बाद मेरे पिता ने जानना चाहा कि ये गाना किस फिल्म का है। रविंद्र जी ने बताया कि यह किसी फिल्म का नहीं, बल्कि उनका अपना गाना है। तब जाकर मेरे पिता ने उनसे पूछा कि क्या वो गाना उन्हें दे सकते हैं, जिस पर रविंद्र जी तुरंत मान गए। तब मेरे पिता ने कहा कि आज से यह गाना मेरा हुआ।

    उन्होंने यह भी बताया कि कैसे बाद में राज कपूर ने रविंद्र जी और उनके कुछ दोस्तों को रणधीर के घर में बुलाया, ताकि बबीता यह गाना सुनकर अपनी सहमति दे सकें। उन्होंने बताया कि अगले दिन जब वो स्टूडियो गए तो उन्हें पता चला कि राज कपूर साहब और रविंद्र जैन जी तो पुणे के फार्महाउस गए हैं और फिर वो (रविंद्र जैन) 5 दिनों बाद पूरे सात गाने के बोल समेत वापस लौटे। उन्होंने कहा, “वो शख्स (रविंद्र जैन) हर दौर के सबसे टैलेंटेड और कमतर आंके गए संगीत निर्देशकों में से एक है। सारे गाने रिकॉर्ड हो गए थे और फिर एक हफ्ते में शूटिंग भी शुरू हो गई। यह पूरी पिक्चर (राम तेरी गंगा मैली) इसी गाने के इर्द-गिर्द घूमती है।”

    इस दौरान रणधीर कपूर भी टॉप 6 कंटेंस्टेंट्स की परफॉर्मेंस का मजा लेते हुए कुछ दिलचस्प किस्से साझा करेंगे। होस्ट आदित्य नारायण के साथ जज – अनु मलिक, सोनू कक्कड़ और हिमेश रेशमिया भी स्पेशल गेस्ट रणधीर कपूर की कंपनी का खूब मजा लेंगे।