richa-chadha-launches-legal-action-after-taking-her-name-in-meitu-case
अदाकारा साल 2010 में ‘बेनी एंड बबलू’ में भी नज़र आईं, ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर-2’ से मिली अगल पहचान

    मुंबई: सोशल मीडिया आई दिन कई वीडियोज वायरल होती रहती है जो चर्चा का विषय बन जाते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें एक महिला को साड़ी पहनने की वजह से देश की राजधानी दिल्ली के एक होटल में एंट्री नहीं मिली।

    हमारे देश में साड़ी को भारतीय परंपरा का प्रतीक माना जाता है। लेकिन इस वीडियो में महिला से कहा जा रहा है कि वह साड़ी में अंदर नहीं जा सकती है। ऐसे में अब बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा (Richa Chadha) ने इस वायरल वीडियो पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

    ऋचा चड्ढा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस वायरल वीडियो को शेयर किया है। उसके साथ ही एक लंबा सा पोस्ट भी लिखा है। पोस्ट में एक्ट्रेस ने रेस्तरां के व्यवहार की आलोचना की। एक्ट्रेस ने लिखा- ‘यह घिनौनापन है- हमारे पारंपरिक कपड़ों की निंदा करना, हमारी अपनी भाषाओं को नीचा दिखाना, पोस्ट कोलोनिजेशन ट्रॉमा का सबूत है। इसकी वजह से फासीवाद बढ़ता है और ये इस ट्रॉमा को और भी बड़ा कर देता है। साड़ी स्मार्ट है, आपकी पॉलिसी है।’

    गौरतलब है कि ये वायरल वीडियो 19 सितंबर का है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि रेस्टोरेंट में काम करने वाली कुछ महिलाएं साड़ी पहनने वाली महिला जर्नलिस्ट अनीता चौधरी को रेस्टोरेंट के अंदर दाखिल होने से रोक रही हैं। उन महिलाओं का कहना है कि साड़ी ‘स्मार्ट कैजुअल’ ड्रेस कोड के तहत नहीं आती है, इसीलिए आपको अंदर जाने नहीं दिया जाएगा।