Sabyasachi Mukherjee Ad Campaign : Lawyer sent legal notice to fashion designer Sabyasachi Mukherjee after new ad campaign shows model wearing mangalsutra and a bra
Photo:Twitter

    Loading

    मुंबई: फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी (Sabyasachi Mukherjee) इनदिनों विवादों में घिरे हुए हैं। दरअसल हाल ही में डिजाइनर ने एक मंगलसूत्र डिजाइन किया हुआ ऐड शेयर किया था। इस ऐड को उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था। मंगलसूत्र तो बहुत ख़ूबसूरत हैं लेकिन फिर भी डिजाइनर ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए थे। क्योंकि इस ऐड में दूल्हे और दुल्हन को बहुत ही ज्यादा बोल्ड अंदाज में दिखाया गया थे।

    विवाद इतना बढ़ गया था कि मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने सब्यसाची को मंगलसूत्र के ‘आपत्तिजनक एवं अश्लील’ विज्ञापन को हटाने के लिए रविवार को 24 घंटे का ‘अल्टीमेटम’ दे दिया था। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस भेजने की धमकी भी दी थी। ऐसे में अब सब्यसाची ने अपने लेबल के विज्ञापन कैंपेन को वापस ले लिया है। 

    सब्यसाची ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी में एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा- ‘धरोहर और संस्कृति पर सतत चर्चा की पृष्ठभूमि में मंगलसूत्र अभियान का मकसद समावेशिता और सशक्तीकरण पर बातचीत करना था। इस अभियान का मकसद एक त्यौहार के रूप में था और हमें गहरा दुख है कि इसने हमारे समाज के एक वर्ग को आहत किया है। इसलिए हमने इस कैंपेन को वापस लेने का फैसला किया है।’

    गौरतलब है कि सब्यसाची एक मशहूर डिजाइनर हैं जो बड़े बड़े सेलेब्स का ड्रेस डिजाईन करती है। उनके  डिजाइन किए हुए कपड़े और जूलरी की कीमत लाखों में होती है। उन्होंने ऐड में ब्राइड को सिर्फ ब्रा पहने दिखाया था। साथ ही ग्रूम पूरी तरह टॉपलेस थे। इस ऐड को शेयर करते हुए सब्यसाची ने लिखा था- ‘एक रॉयल बंगाल मंगलसूत्र 1.2- बंगाल टाइगर आइकन VVS हीरे, काले गोमेद और काले तामचीनी के साथ 18 कैरेट सोने में हार।’ इस ऐड की वजह से सब्यसाची बुरी तरह ट्रोल हो गए थे।