सलमान खान ने इस शर्त के साथ निर्देशक आनंद एल राय को दिया ‘अतरंगी रे’ का टाइटल राइट्स, हुआ बड़ा खुलासा

    Salman Khan gave the title rights of ‘Atrangi Re’ to director Aanand L Rai with this condition, big disclosure: कहा जाता है कि नाम में क्या रखा है। गुलाब को तुम जिस भी नाम से पुकारो, वह गुलाब ही रहेगा। लेकिन हकीकत में नाम में बहुत कुछ है, खासकर फिल्म इंडस्ट्री में। इसी बीच ‘अतरंगी रे’ (Atrangi Re) के निर्देशक आनंद एल राय (Aanand L Rai ) ने फिल्म के टाइटल को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए सबको चौका दिया है। दरअसल, आनंद एल राय इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘अतरंगी रे’ को लेकर चर्चा में बने हुए है। इस फिल्म में लीड रोल में  अक्षय कुमार (Akshay Kumar), धनुष (Dhanush) और सारा अली खान (Sara Ali Khan) हैं। यह फिल्म 24 दिसंबर को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।

    इसी बीच ‘अतरंगी रे’ फिल्म के टाइटल के बारे में बात करते हुए निर्देशक आनंद एल राय ने कहा- ‘मैं अपनी फिल्म ‘अतरंगी रे’ और ‘रक्षा बंधन’ के बारे में बताना चाहूंगा कि मैं दोनों फिल्मों के टाइटल लेने के लिए फिल्म एसोसिएशन गया था। मुझे वहां ‘अतरंगी रे’ फिल्म का टाइटल नहीं मिल रहा था। इसके बाद जब मैं ‘रक्षा बंधन’ का टाइटल माँगा तो वह भी किसी ने खरीद रखा था। इसके बाद मुझे पता चला कि यह टाइटल सलमान खान के पास है। उन्होंने यह टाइटल को अपने प्रोडक्शन हाउस के एक प्रोजेक्ट के लिए रजिस्टर कराया था। लेकिन उन्होंने अधिकार आनंद एल राय को दे दिए।’ 

    आनंद एल राय ने आगे बताया- ‘जब फिल्म के टाइटल के संदर्भ में मैंने सलमान से मुलाक़ात कि तब मुझे उन्होंने कहा कि वह एक शर्त पर ‘अतरंगी रे’ का टाइटल देंगे। जब आनंद एल राय खुद फिल्म का निर्देशन करेंगे। इस तरह मुझे फिल्म के लिए ‘अतरंगी रे’ नाम मिला मिला।

    अक्षय कुमार, सारा अली खान और धनुष्य के अलावा फिल्म में मोहम्मद जीशान अयूब भी नजर आएंगे। जीशान और धनुष की जोड़ी इससे पहले आनंद एल राय की रांझणा में साथ काम किया था।