Gandhi Jayanti
Photo - Social Media

    Loading

    मुंबई : आज देशभर में गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) मनाई जा रही है। आज बापू (Bapu) की 153वीं जयंती है। राष्ट्रपिता (Father of the Nation) मोहनदास करमचंद गांधी (Mohandas Karamchand Gandhi) का जन्म 2 अक्टूबर 1869 में गुजरात के पोरबंदर में हुआ था। महात्मा गांधी का देश की आजादी में अहम योगदान रहा है। ऐसे में आज सभी उन्हें याद कर रहे हैं। वहीं बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त ने भी बापू को याद किया है।

    उन्होंने आज गांधी जयंती के मौके पर उनके विचारों को प्रकट किया है। संजय दत्त ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है। उनका ये वीडियो उनकी अभिनीत फिल्म ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ का है। वीडियो में संजय दत्त सिक्योरिटी गार्ड से अपने दोनों हाथ जोड़कर नमस्ते करते हैं, लेकिन नमस्ते के जवाब में सिक्योरिटी गार्ड ने अभिनेता को थप्पड़ जड़ दिया वहीं अभिनेता ने सिक्योरिटी गार्ड के सामने अपना दूसरा गाल भी बढ़ा दिया, लेकिन सिक्योरिटी गार्ड ने उनके दूसरे गाल पर भी तमाचा जड़ दिया फिर क्या अभिनेता के एक ही पंच से सिक्योरिटी गार्ड हवा में उड़ गया।

    वीडियो में अभिनेता ने कहा, ‘बापू बोला अगर दुश्मन बाएं गाल पर मारेगा तो दायां गाल आगे करने का’ फिर बाद में संजय दत्त ने कहा, ‘जब दोनों गाल पर पड़ जाए तो क्या करने का ये बापू ने नहीं कहा है।’ संजय दत्त ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘सभी को गांधी जयंती की शुभकामनाएं!’ उनके इस वीडियो को अब तक 48 हजार से भी अधिक लोग लाइक कर चुके हैं।