File Photo
File Photo

    Loading

    मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता (Actor) और फिल्म निर्माता (Film Producer) सतीश कौशिक (Satish Kaushik) ने अपने सोशल मीडिया के जरिए Go First एयरलाइंस को फटकार लगाई है। उनके पास टिकट होने के बाद भी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। जिसके चलते उन्होंने Go First एयरलाइंस के सर्विस पर सवाल उठाया है। उन्होंने एयरलाइंस को यह तक कह दिया कि क्या पैसों के लिए पैसेंजर को परेशान किया जाता है। अभिनेता ने मुंबई से देहरादून की जर्नी के लिए 25 हजार रूपये का टिकट बुक किया था, लेकिन इसके बावजूद उन्हें पड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

    अभिनेता ने अपने ट्विटर से गो फर्स्ट एयरलाइंस को ट्विट करते हुए लिखा, ‘बहुत ही दुख की बात है कि गो फर्स्ट एयरवेज को यात्रियों से पैसे कमाने के लिए संदिग्ध तरीकों का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। मेरे कार्यालय ने पहली पंक्ति में सतीश कौशिक अजय राय के साथ बीच की सीट के साथ भी दो सीटें बुक की और 23 जून को मुंबई से देहरादून जाने के लिए जी8 2315 में 25 हजार रूपये का भुगतान किया, लेकिन अफसोस कि उन्होंने बीच का बेच दिया। गो फर्स्ट के मिस्टर जुबिन ने दूसरे यात्री को यह बताकर मदद करने की कोशिश की कि वह उसे अगली उड़ान में समायोजित करेगा, क्योंकि उड़ान भरी हुई थी और कोई सीट नहीं थी, लेकिन वह यात्री अडिग था।

    यात्री को सीट नहीं मिली और फ्लाइट होल्ड में थी। मैंने उसे सीट देने का फैसला किया। जुबिन और एयर होस्टेस, जो अपने ही संगठन की गलती से नाराज थे, ने मुझे धन्यवाद दिया। एयर होस्टेस ने मुझसे कहा कि मैं उनकी ओर से इस दुर्भाग्यपूर्ण गड़बड़ी के बारे में उनके एयरलाइन कार्यालय को मेल कर दूं जुबिन ने मुझसे कहा कि मैं कार्यालय को सूचित करूंगा कि उस सीट के पैसे वापस कर दो। मैंने जुबिन से कहा कि ऐसा कभी नहीं होगा और जैसा मैंने सोचा था वैसा वास्तव में हुआ। ज़ुबिन मेरे कार्यालय कस्टमर केयर से संपर्क कर रहा है और वे कह रहे हैं कि मुझे क्या उम्मीद थी, कोई रिफंड नहीं। क्या यह सही है ? क्या यह एक यात्री को परेशान करके अतिरिक्त पैसे कमाने का तरीका है।

    यह धनवापसी प्राप्त करने के बारे में नहीं है बल्कि यह आपकी शिकायत को व्यक्त करने के बारे में है। मैं उड़ान पकड़ सकता था, लेकिन मेरी अच्छाई और तीन घंटे की यातनापूर्ण देरी के बाद यात्रियों को और अधिक घंटों तक रोके रखने की मुझे अनुमति नहीं दी। गुड लक गो फर्स्ट एयरवेज’ उनके इस ट्विट का जवाब देते हुए गो फर्स्ट ने लिखा, ‘प्रिय सतीश, हमसे संपर्क करने के लिए हम आपका धन्यवाद करते हैं और हुई किसी भी असुविधा के लिए हमें खेद है। आपको जल्द ही हमारे कार्यालय से सकारात्मक जवाब मिलेगा।’ 

    गौरतलब है कि सतीश कौशिक हाल ही में ड्रामा थ्रिलर फिल्म ‘थार’ में अपने मुख्य किरदार में नजर आए थे। राज सिंह चौधरी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सतीश कौशिक के अलावा अनिल कपूर, हर्षवर्धन कपूर, मुक्ति मोहन और फातिमा सना शेख भी अपने मुख्य किरदार में नजर आई थी।