विक्की कौशल को ‘सरदार उधम’ में देखकर सुतापा को याद आई पति इरफान खान की, कहा- यह उनका ड्रीम रोल था

    मुंबई: एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) इन दिनों अपनी फिल्म ‘सरदार उधम’ (Sardar Udham) की वजह से सुर्खियों में बने हुए है। फिल्म 16 अक्टूबर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गई है। विक्की को सरदार उधम सिंह के किरदार में बहुत पसंद किया जा रहा है। पहले ये किरदार एक्टर इरफान खान निभाने वाले थे। लेकिन उनके निधन के बाद ये किरदार विक्की कौशल को मिल गया।

    हाल ही में विक्की ने फिल्म की स्क्रीनिंग रखी थी जहा  इरफान की वाइफ सुतापा सिकदर (Sutapa Sikdar) और बेटा बाबिल (Babil) भी पहुंचे। फिल्म देखने के बाद सुतापा सिकदर को याद आ गई इरफान की। हाल ही में सुतापा ने इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए बताया की उन्हें फिल्म और विक्की कौशल की एक्टिंग कैसी लगी। उन्होंने कहा- ‘मुझे नहीं पता की मैं ये कैसे बयां करूं। मैं इस फिल्म को सिर्फ एक फिल्म की तरह नहीं देख पाई। ये फिल्म मेरे लिए सिर्फ एक फिल्म नहीं है। बल्कि यह वो सपना है जो इरफान जीना चाहते थे।’

    सुतापा ने आगे कहा- जैसे ही मैंने विक्की को सरदार उधम सिंह के रोल में देखा मेरे यादों के कई पन्ने खुल गए। मुझे वो पल याद आ गया जब इरफान इस रोल के लिए बहुत एक्साइटमेंट में थे। इस तरह के टफ रोल के लिए वह बच्चों की तरह खुश हो जाते थे। विकी को देख मुझे एनएसडी के दिनों के इरफान की याद आ गई।’

    सुतापा ने विक्की की तारीफ करते हुए आगे कहा- इस वक़्त इस स्टेज पर दोनों की तुलना करना गलत होगा। जब इरफान ये फिल्म करने वाला था तब उसका एक्सपीरियंस और उम्र में विक्की कौशल से कहीं ज्यादा बड़े थे। लेकिन मैंने विक्की के चेहरे पर ठीक इरफान जैसी वही सिनेमा के लिए पैशन, डेडिकेशन, प्यार और कड़ी मेहनत देखी। मुझे भरोसा है कि इरफान, विक्की कौशल को सरदार ऊधम सिंह का रोल प्ले करते देख खुश हो रहे होंगे। यह इरफ़ान का ड्रीम रोल था। 

    गरलताब है कि सरदार उधम सिंह ने 1,650 राउंड गोलियां चलाई थीं। और वह केवल 6 गोलियां चला पाए। लेकिन आज भी दुनिया उनके 6 गोलियां के प्रभाव को भील नहीं पाई।