after lockdown -we all have to introspect and move forward-Shahrukh Khan
Photo: Instagram

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) बीते कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। फैंस उनसे जुड़ी अपनी यादें और बातें शेयर कर रहे हैं। हर शाहरुख फैन के लिए आज का दिन बेहद खास है। किंग खान की डेब्यू फिल्म दीवाना 25 जून 1992 को रिलीज हुई थी और आज इस फिल्म को 29 साल पूरे हो चुके हैं। यह फिल्म हर बॉलीवुड प्रेमी के दिल में खास जगह रखती है।  फिल्म में शाहरुख के साथ ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) और दिव्या भारती (Divya Bharti) लीड रोल में थे। टीवी में अपना टैलेंट दिखाने के बाद शाहरुख ने इस फिल्म से फिल्मों में कदम रखा था। रोमांटिक ड्रामा ये फिल्म सुपरहिट थी। इस फिल्म के बाद शाहरुख ने जो कमाल किया वो आज तक जारी है। शाहरुख को आज बॉलीवुड का बादशाह कहा जाता है। बॉलीवुड में 30 साल पूरे होने पर अब शाहरुख ने अपने फैंस के लिए स्पेशल मैसेज लिखा है। 

    शाहरुख ने लिखा, ’30 साल से आपका प्यार मिल रहा है और आज भी आपको वो प्यार बरकरार है। एहसास हुआ कि अपनी जिंदगी की आधी से ज्यादा समय मैंने आप सभी को एंटरटेन किया है। आपको भी कुछ प्यार देने वाला हूं। आप सभी का शुक्रिया। इसकी बहुत जरूरत थी।’

    बॉलीवुड में किंग खान के नाम से पहचाने जाने वाले 55 वर्षीय अभिनेता शाहरूख 1992 में फिल्म ‘दीवाना’ से अपने बॉलीवुड करियर का आगाज करने से पहले धारावाहिक ‘फौजी’ और ‘सर्कस’ में नजर आए थे। अभिनेता ने ‘चमत्कार’, ‘राजू बन गया जेंटलमैन’, ‘डर’, ‘बाजीगर’, ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’, ‘दिल तो पागल है’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘देवदास’ , ‘स्वदेश’, ‘कल हो ना हो’, ‘चक दे इंडिया’, ‘मैं हूं ना’, ‘माई नेम इज़ खान’ , ‘जीरो’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी कई हिट फिल्में दी हैं, जिनमें उनके अभिनय के लिए उन्हें काफी सराहना भी मिली।

    आपको बता दें शाहरुख खान लास्ट साल 2018 में फिल्म जीरो में नजर आए थे। इस फिल्म में शाहरुख के साथ अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ लीड रोल में थे। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई थी। इसके बाद शाहरुख ने ब्रेक ले लिया था। अब शाहरुख फिल्म पठान में नजर आने वाले हैं। 

    शाहरुख जल्द ही पठान से अपना पहला लुक शेयर करने वाले हैं। बता दें कि इस फिल्म में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम नजर आने वाले हैं। फैंस काफी समय से शाहरुख को बड़े पर्दे पर देखने के लिए एक्साइटेड हैं। फिल्म में शाहरुख की जॉन के साथ टक्कर होगी क्योंकि जॉन इसमें विलेन का किरदार निभाएंगे।