Sherlyn Chopra
Photo- Instagram

    Loading

    मुंबई : हिजाब (Hijab) विवाद (Controversy) मामले पर प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने गुस्सा (Anger) जाहिर करते हुए बीते बुधवार (Wednesday) को अपने ट्विटर (Twitter) हैंडल (Handle) से एक ट्विट किया था। जिसमें उन्होंने लिखा था ‘चाहे वह बिकनी हो, घूंघट हो, जींस की जोड़ी हो या हिजाब, यह तय करना एक महिला का अधिकार है, कि वह क्या पहनना चाहती है। यह अधिकार भारतीय संविधान द्वारा उन्हें मिला है।

    महिलाओं को प्रताड़ित करना बंद करो। #ladkihoonladsaktihoon।’ प्रियंका गांधी के इस ट्विट पर अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा ने सवाल करते हुए एक ट्विट लिखा उन्होंने लिखा ‘श्रीमती वाड्रा, भारतीय संविधान पर आपकी वर्णन के अनुसार, क्या लड़कियों के लिए एजुकेशनल इंस्टीट्यूशन में बिकनी पहनने की अनुमति है? यदि हाँ, तो किस प्रकार? माइक्रो-बिकिनी या सी-थ्रू बिकनी? मेरे पास इनमें के बहुत सारे हैं और यदि आवश्यक हो तो मुझे उन्हें दान करने में खुशी होगी।

    गौरतलब है की कर्नाटक में धार्मिक और एजुकेशनल स्थानों पर लिबास न पहने के आदेश पर ये बवाल हुआ है। जिसमें एक महिला के कॉलेज में हिजाब पहनकर आने पर बवाल मच गया था। कई छात्रों के समूह ने उसपर नारेबाजी भी चालू कर दी थी। वहीं मुस्लिम छात्राएं हिजाब न पहनने के आदेश का विरोध किया है तो कई हिंदू छात्र-छात्राएं ने भगवा रुमाल और दुपट्टा लेकर नारेबाजी करते नजर आए। इस माहौल को देखकर कर्नाटक सरकार ने 3 दिनों के लिए स्कूल और कॉलेजों को बंद किया है। वहीं इन क्षेत्रों में धारा 144 लागू किया गया है साथ ही कर्नाटक हाईकोर्ट में इस मुद्दे पर सुनवाई चल रही है।