सिद्धांत चतुर्वेदी का छलका दर्द, एक्टर ने आउटसाइडर्स के कठिन संघर्ष को लेकर कही ये बड़ी बात

    Loading

    मुंबई: जोया अख्तर की गली बॉय में रैपर एमसी शेर के रूप में अपने शानदार अभिनय से सुर्खियों में आए, अभिनेता सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi) को उनके काम के लिए खूब तारीफें मिलीं। अपने काम के लिए हर तरफ से मिलने वाली वाह-वाही ने उन्हें यश राज फिल्म्स की बंटी और बबली 2 में लीड रोल दिलाया, जिसमें वे नए बंटी का किरदार निभा रहे हैं! सिद्धांत ने बॉलीवुड में भाई-भतीजावाद(नेपोटिज्म) और यहां पहचान बनाने के लिए उनके जैसे आउटसाइडर्स के संघर्ष के बारे में खुल कर बात की, जिससे उन्हें भी गुजरना पड़ा।

    सिद्धांत स्पष्ट रूप से कहते हैं, “यह एक नोन फैक्ट है कि आउटसाइडर्स को इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने में अधिक समय लगता है। मैंने ऐसे बहुत से लोगों को देखा है जिनमें गज़ब का टैलेंट होने के बावजूद लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए उन्हें एक लंबे कठिन दौर से गुजरना पड़ा। अपना ब्रेक मिलने से पहले मैंने भी सालों तक संघर्ष किया है, जिसने सही मायने में मुझे मजबूत बनाया।”

    हैंडसम सिद्धांत ने एक एक्टर बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए  और सशक्त बनाने के लिए अपने मेंटर्स को तहे दिल से धन्यवाद दिया। वह कहते हैं, “मेरे करियर की शुरुआत में अपॉर्चुनिटीज (मौके) देने के लिए मैं जोया अख्तर, फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी का हमेशा आभारी रहूंगा। अगर मेरे सिर पर उनका हाथ न होता तो आज मैं कुछ नहीं होता। मुझे पता है कि मैं उन खुशकिस्मत स्ट्रगलर्स में से हूं जिन्हें वह मौका मिला जिसके वास्तव में हम हकदार हैं। मैं ऐसे कई लोगों को जानता हूं जिन्हें मौका नहीं मिल सका। यह दुखद है लेकिन सच है।”

    सिद्धांत इंडस्ट्री में चल रही इनसाइडर बनाम आउटसाइडर की बहस पर अपने अपना विचार रखते हुए कहते हैं, “हां, आउटसाइडर्स की तुलना में इनसाइडर्स जल्दी स्पॉट कर लिए जाते हैं, उन्हें अपना पहला ब्रेक आसानी से मिल जाता है और अधिक मौके भी मिलते हैं। यह इस इंडस्ट्री और दुनिया के हर दूसरी इंडस्ट्री की सच्चाई है। यह लगभग देश के कानून की तरह है। नेपोटिज्म मौजूद है और आउटसाइडर्स को अपनी मौजूदगी दर्ज कराने के लिए अपेक्षाकृत अधिक मेहनत करनी पड़ती है लेकिन उस कड़ी मेहनत की अपनी सुंदरता भी है।”

    सिद्धांत आज जो कुछ भी हैं, खुद को एक बेहतर इंसान के रूप में तब्दील करने का श्रेय वह अपने संघर्षों को देते हैं। वह कहते हैं, “यह (आउटसाइडर्स होना) आपको और आपके विचारों को आकार देता है और जीवन में वास्तव में आप जो चाहते हैं उसे हासिल करने के लिए आपको दिमागी तौर पर मजबूत बनाता है। अपने क्राफ्ट के जरिए सिर्फ लोगों से मिलने वाले प्यार की बदौलत ही आउटसाइडर्स बॉलीवुड में सर्वाइव कर सकते हैं और मैं बस उसी पर फोकस कर रहा हूं। उम्मीद है कि मैं दर्शकों का मनोरंजन करने में कामयाब रहूंगा ताकि वे मुझे बड़े पर्दे पर देखने के लिए सिनेमा हॉल में आते रहें और मेरे पंखों को परवाज दें।”

    यश राज फिल्म्स की आउट एंड आउट फैमिली एंटरटेनर बंटी और बबली 2, 19 नवंबर, 2021 को दुनिया भर में रिलीज़ हो रही है। जिसमें अलग-अलग जनरेशन के बंटी और बबली नाम के दो सेट कॉन-आर्टिस्ट्स खुद को बेस्ट साबित करने की होड़ में दिखेंगे! सैफ अली खान और रानी मुखर्जी ओल्ड ओजी (ओरिजिनल) बंटी-बबली के रोल में हैं जबकि गली बॉय हंक सिद्धांत चतुर्वेदी और खूबसूरत डेब्यूटेंट शरवरी, नए बंटी-बबली की भूमिका निभा रहे हैं। सुल्तान और टाइगर ज़िंदा है जैसी सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर्स वाईआरएफ फ़िल्मों में असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम कर चुके वरुण वी. शर्मा बंटी और बबली 2 का निर्देशन कर रहे हैं।