गायक एडवा बशीर का मंच पर ही हुआ निधन, वीडियो देख फैंस दे रहे श्रद्धांजलि

    मुंबई: मलयालम गायक एडवा बशीर (Malayalam singer Edva Basheer) का शनिवार शाम एक मंच पर एक संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति के दौरान आखिरी सांस ली। 1978 में रिलीज हुई हिंदी फिल्म टूटे टॉयज के प्रसिद्ध भारतीय गायक केजे येसुदास के गीत ‘माना हो तुम बेहद हसीन …’ का प्रदर्शन करते हुए, वह मंच पर गिर पड़े। वह कथित तौर पर केरल में ब्लू डायमंड्स ऑर्केस्ट्रा के स्वर्ण जयंती समारोह में प्रदर्शन कर रहे थे।

    बशीर गाना गाते समय मंच पर गिर गया और जैसे ही लोगों ने देखा, वे उसे कम करने के लिए दौड़े लेकिन अस्पताल लाए जाने से पहले उसे मृत घोषित कर दिया गया।केरल के मुख्यमंत्री, पार्श्व गायक के एस चित्रा और अन्य ने दिवंगत गायक को श्रद्धांजलि दी। गायक ने ट्विटर पर लिखा, “गायक एडवा बशीरका को श्रद्धांजलि। मैं आत्मा की शाश्वत शांति की कामना करता हूं।” गायक तब से सुर्खियों में था जब वह अपने गायन कौशल के लिए स्कूल में था। वह अपने संगीत के लिए जाने जाते थे और उन्हें कई पुरस्कार और पुरस्कार मिले। पार्श्व गायक का जन्म तिरुवनंतपुरम में हुआ था और उन्होंने कई सुपर-हिट फिल्म गाने गाए थे। पार्श्व गायक के रूप में बशीर का पहला गाना फिल्म रघु वंशम के लिए था।

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by saif (@saif3_082)

    वयोवृद्ध गायक ने अपने स्कूल के दिनों में अपने संगीत के लिए कई पुरस्कार जीते। बशीर ने तिरुवनंतपुरम जिले के वर्कला में एक संगीत मंडली ‘संगीतालय’ का गठन किया, जिसका उद्घाटन मलयालम के सबसे प्रतिष्ठित गायक के.जे. येसुदास।