सिंगर गुरदास मान को हाईकोर्ट से मिली अग्रिम जमानत, धार्मिक भावनाएं आहत करने का लगा था आरोप

    Singer Gurdas Mann got anticipatory bail from High Court, accused of hurting religious sentiments: पंजाबी सिंगर गुरदास मान (Gurdas Maan) को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। सिंगर को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने अग्रिम जमानत दी है। अदालत ने बुधवार को यह सुनवाई करते हुए यह फैसला सुनवाया है। हाईकोर्ट ने बताया कि एक हफ्ते के अंदर गुरदास मान को पुलिस इन्वेस्टिगेशन जॉइनकरना होगा। साथ ही 15 दिन बाद फिर इस मामले पर सुनवाई की जाएगी। सुनवाई के दौरान गुरदास मान के वकील ने कोर्ट में बताया कि ‘वह एक अच्छे इंसान है। उनका किसी तरह का कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड नहीं है। ऐसे में वह अग्रिम जमानत के हकदार हैं। दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद हाईकोर्ट ने गुरदास मान के पक्ष में अपना फैसला सुनाया।   

    मालूम हो कि पुलिस गिरफ्तारी से पहले सिंगर गुरदास मान के खिलाफ धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगाया गया था। मेले के दौरान सिंगर ने गद्दीनशीन साईं लाडी शाह को गुरु अमरदास जी का वंश बता दिया था। इसके बाद उनके खिलाफ मामले दर्ज किया गया और उनके खिलाफ IPC की धारा 295A के तहत केस दर्ज करवा दिया गया।

     

    हालांकि विवाद बढ़ने के बाद गुरदास मान ने एक वीडियो जारी किया सबसे माफी मांगी थी, इसके बावजूद कुछ सिख संगठनों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। उनके खिलाफ सिख संगठनों लगातार प्रदर्शन कर रहे थे और नारेबाजी की जा रही थी। इस कारण पुलिस ने गुरदास मान को गिरफ्तार किया था।