Sheil Sagar Passed Away
Photo - Social Media

    Loading

    मुंबई : संगीत (Music) की दुनिया (World) को एक और बड़ा झटका लगा है। बीते दो दिनों से संगीत के दिग्गज कलाकारों की मौत (Death) की खबर सामने आ रही है। बीते गुरुवार को संतूर वादक भजन सोपोरी का 74 वर्ष की आयु में बिमारी के चलते गुरुग्राम के एक हॉस्पिटल में निधन हो गया था। अब दिल्ली के गायक और संगीतकार शैल सागर की भी अज्ञात कारणों से मौत हो गई। 22 वर्ष के शैल सागर इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह गए।

    उनके कुछ प्रशंसकों और संगीतकारों ने इस खबर की जानकारी बुधवार को सोशल मीडिया के जरिए दी। शैल सागर अपने डेब्यू गाने ‘इफ आई ट्राइड’ से लोगों के चहेते बने थे। इतना ही नहीं उनके इस गाने के रिलीज होते ही हर जगह वो लोगों के लोकप्रिय सिंगर बन गए। शैल सागर अपने करियर में कई पुरस्कार भी हासिल कर चुके थे। उन्होंने ‘इफ आई ट्राइड’ गाने के अलावा कई गाने गाए जिसमें ‘मिस्टर मोबाइल मैन- लाइव’, ‘बिफोर इट गोज’ और ‘स्टिल’ जैसे कई गाने शामिल है।

    एक ट्विटर यूजर ने शैल सागर को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ‘रेस्ट इन पीस शैल सागर, मैं उन्हें व्यक्तिगत रूप से नहीं जानता था, लेकिन मैंने एक बार उनके शो में भाग लिया था और इसलिए मैं उनके साथ जुड़ने में सक्षम था और एक कलाकार के रूप में वह जिस दौर से गुजर रहे थे, मुझे वास्तव में उनके संगीत बनाने के तरीके से प्यार था, हमने एक रत्न खो दिया।’

    वहीं दूसरे यूजर में लिखा, ‘आज एक दुखद दिन है .. पहले केके और फिर यह खूबसूरत नवोदित संगीतकार जिसने अपने पसंदीदा गीत #wickedgames के गायन से हमें विस्मित कर दिया .. रेस्ट इन पीस शैल सागर’ उनके जाने के बाद संगीत इंडस्ट्री को एक और बड़ा धक्का लगा है।