Actor Siddharth, who has been in discussion about his 'Love Affair' more than films, has worked with aamir khan

सिद्धार्थ (Siddharth) का जन्म 17 अप्रैल 1999 को चेन्नई में हुआ था। (siddharthfb/Instgram )

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘रंग दे बसंती’ (Rang De Basanti) में काम कर चुके एक्टर सिद्धार्थ (Siddharth) आज अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। सिद्धार्थ मूल रूप में टॉलीवूड के एक्टर है। बता दें कि, उन्होंने फिल्म ‘रंग दे बसंती’ में बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) के साथ स्क्रीन शेयर की है। सिद्धार्थ टॉलीवूड में काफी फेमस है। उन्होंने साउथ की कई फिल्मों में काम किया है। तो चलिए आज सिद्धार्थ के जन्मदिन पर जानते हैं उनके बारे में कुछ दिलचस्प बातें…

    सिद्धार्थ (Siddharth) का जन्म 17 अप्रैल 1999 को चेन्नई में हुआ था। सिद्धार्थ ने डीएवी बॉयज सीनियर सेकेंडरी स्कूल, चेन्नई और सरदार पटेल विद्यालय, दिल्ली से अपनी पढ़ाई पूरी की। उसने बैचलर ऑफ कॉमर्स (ऑनर्स) डिग्री के साथ किरोड़ीमल कॉलेज, नई दिल्ली से स्नातक किया। सिद्धार्थ कॉलेज के प्रतिष्ठित थिएटर ग्रुप, “प्लेयर्स” का हिस्सा था। वह कॉलेज की डिबेटिंग संस्था के अध्यक्ष थे और विश्व डिबेटिंग चैंपियनशिप में भी भाग लिया।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Siddharth Narayan ❤️ (@siddharthfb)

    मुख्य रूप से दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग में काम करने वाले सिद्धार्थ (Siddharth), एक्टर निर्माता और पार्श्वगायक है। वह स्क्रीन पर लेखक भी हैं। सिद्धार्थ ने बिजनेस मैनेजमेंट स्टडीस पढ़ाई की। इसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम करने का फैसला लिया। उन्होंने साल  2003 में तमिल फिल्म ‘बॉयज’ में अपने अभिनय की शुरुआत करने से पहले एक सहायक निर्देशक के रूप में काम किया। बॉयज के बाद उन्होंने नूवस्थानन्टे नेन्वधन्टाना (2005), रंग दे बसंती (2006), बोम्मारिल्लू (2006) जैसी फ़िल्मों में काम किया। सिद्धार्थ फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहे हैं। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Siddharth Narayan ❤️ (@siddharthfb)

    तमिल फिल्म स्टार सिद्धार्थ (Siddharth) ने नवंबर 2003 में मेघना से शादी रचाई थी। ये सिद्धार्थ की लव मैरिज थी। मेघना दिल्ली में सिद्धार्थ के पड़ोस में रहा करती थी। दोनों के बीच प्यार हुआ और दोनों ने 2003 में शादी कर ली। लेकिन, दोनों का रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला। दोनों ने जनवरी 2007 में तलाक ले लिया।

    ख़बरों की माने तो, इन दोनों का तलाक होने के पीछे सिद्धार्थ और एक्ट्रेस सोहा अली खान के बीच बढ़ती नजदीकियां बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सिद्धार्थ (Siddharth) और मेघना साल 2006 में एक दूसरे से अलग रह रहे थे। तब उनका नाम सोहा अली खान से जुड़ा था। हालांकि इनका रिश्ता ज्यादा दिन नहीं चला और दोनों के बीच जल्दी ही दूरियां भी आ गईं। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Siddharth Narayan ❤️ (@siddharthfb)

    सोहा अली खान से ब्रेकअप के कुछ ही महीनों बाद सिद्धार्थ (Siddharth) का नाम एक्ट्रेस श्रुति हासन (Shruti Haasan) के साथ जुड़ा था। उस समय दोनों तेलुगु फिल्म ‘ओह माय फ्रेंड’ में काम कर रहे थे। इसी दौरान दोनों के निच नजदीकियां बढ़ी और दोनों साल 2011 में दोनों लिव इन में रहने लगे थे। माना जा रहा है कि, श्रुति हासन, सिद्धार्थ (Siddharth) के साथ अपने रिश्ते को लेकर काफी सीरियस थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सिद्धार्थ और श्रुति के रिश्ते को उनके पिता कमल हासन से भी मंजूरी मिल चुकी थी। लेकिन, कुछ ही दिनों के बाद दोनों के रिश्ते में झगड़े बढ़ने लगे और दोनों अलग हो।

    श्रुति हसन से अलग होने के बाद सिद्धार्थ की मुलाकात सामंथा रुथ प्रभु (Samantha Ruth Prabhu) से हुई। सिद्धार्थ, सामंथा के साथ लाइफ में सेटल होना चाहते थे। दोनों ने शादी की तैयारियां भी कर ली थी। खबरों की रिपोर्ट्स की मानें तो सिद्धार्थ (Siddharth) और सामंथा ने तिरुपति के पास एक मंदिर में जाकर साथ में पूजा भी की थी। लेकिन जल्दी ही इनके रिश्ते में भी तनाव बढ़ने लगा। इसके बाद दोनों अलग हो गए।