Amal Neerad
Photo - File

    Loading

    केरला : पल्लीकाथोड (Kerala) में केआर नारायणन नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ विजुअल साइंस एंड आर्ट्स (KRNNIVSA) फिल्म निर्माता अमल नीरद (Amal Neerad) प्रदर्शनकारी छात्रों की मदद करने पहुंचे तो पुलिस द्वारा कॉलेज परिसर में प्रवेश करने से रोक दिए गए थे। छात्रों ने कहा कि फिल्म निर्माता छात्र परिषद द्वारा शुरू किए गए ‘आर्ट ऑफ प्रोटेस्ट’ सत्र के हिस्से के रूप में क्लास देने के लिए उनके कॉलेज परिसर का दौरा कर रहे थे, तभी अमल नीरद को सुरक्षा और पुलिस द्वारा परिसर में प्रवेश करने से मना कर दिया गया था। यह जानकारी कॉलेज के फेसबुक पेज के द्वारा छात्रों ने शेयर की।

     पोस्ट (Post) में छात्र लिखतें हैं की जब निर्माता कॉलेज पहुचें तोह उन्हें एंट्री से वर्जित करदिया फिर उन्होंने छात्रों से कॉलेज (College)के गेट के बहार खड़े होकर बात की और उनका साथ दिया। इसके बाद प्रोटेस्ट को कॉलेज के पास के ऑडिटोरियम में आयोजित कराया गया। उन्होंने संस्थान में हो रहे छात्र विरोधी कार्यों और भेदभाव की निंदा की। उन्होंने छात्र आंदोलन के साथ एकजुटता भी व्यक्त की।

     

    कॉलेज में कुछ दिनों से छात्रों द्वारा प्रोटेस्ट चल रहे हैं। कॉलेज (College) के छात्रों ने कॉलेज के निर्देशक केआर नारायणन के खिलाफ 25 दिसंबर से भूक हड़ताल की धमकी दी थी। इसके बाद संस्थान को बंद कर दिया गया था। संस्थान के निर्देशक शंकर मोहन को जाति के आधार पर भेदभाव के आरोपों में चार्जेज लगे हैं। कई फिल्म निर्माता प्रदर्शनकारी छात्रों के समर्थन में सामने आए हैं और उनके मुद्दों के साथ एक-जुटता व्यक्त कर रहे हैं। इस बीच, छात्रों ने कहा है कि वे संस्थान के निर्देशक के इस्तीफा देने तक हड़ताल जारी रखेंगे।