26वें बुसान अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में प्रदर्शित होगी सुजीत सरकार की ‘दीप 6’

    Sujit Sircar ‘Deep 6’ to be screened at 26th Busan International Film Festival: फिल्मकार सुजीत सरकार की फिल्म ‘दीप6’ 26वें बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (बीआईएफएफ) में प्रदर्शित होगी। इस फिल्म में अभिनेता तिलोत्तमा शोम और चंदन रॉय सान्याली अहम भूमिका में दिखाई देंगे। फिल्म के निर्माताओं ने एक विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी। फिल्म को ‘ए विंडो ऑन एशियन सिनेमा’ खंड के तहत प्रदर्शित किया जाएगा, जोकि सिनेमा के व्यापक विषयों और शैलियों को प्रस्तुत करता है। इस खंड में एशियाई कलाकारों की नयी और असाधारण फिल्में शामिल हैं। मधुजा मुखर्जी द्वारा निर्देशित इस फिल्म का निर्माण सुजीत सरकार और राइजिंग सन प्राइवेट लिमिटेड के रॉनी लाहिरी, अविक मुखोपाध्याय और एडिटएफएक्स स्टूडियोज ने किया है।

    “दीप6” की कहानी 2011 के कोलकाता शहर पर आधारित है। फिल्म में सुमीत ठाकुर, माया घोष, सुमंत मुखर्जी और दिवंगत अभिनेता सौमित्र चटर्जी भी अहम भूमिका में दिखाई देंगे। बंगाली फिल्मों के दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी की यह आखिरी फिल्म है। पिछले साल नवंबर में उनका निधन हो गया था। सुजीत सरकार ने कहा कि फिल्म समारोह में “दीप6” के प्रदर्शन की घोषणा से वह बेहद सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Sumeet Thakur (@whistleflower)

    फिल्मकार ने एक वक्तव्य में कहा, “मैं मधुजा को कई वर्षों से जानता हूं। इस अनूठी फिल्म में उनके और अपने करीबी दोस्त अविक मुखोपाध्याय के साथ काम करना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। रॉनी और मैं हमेशा से ही कुछ अलग करने की कोशिश करते हैं। फिल्म से जुड़े हुए प्रत्येक व्यक्ति के साथ काम करने का अनुभव बेहद शानदार रहा।” बुसान अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव छह से 15 अक्टूबर के बीच आयोजित होगा।