सनी देओल और अमीषा पटेल नहीं थे गदर के मेकर्स की पहली पसंद, ये स्टार बनने से चूक गए तारा और सकीना

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) और अमीशा पटेल (Ameesha Patel) स्टारर फिल्म ‘गदर – एक प्रेम कथा’ (Gadar – Ek Prem Katha) को रिलीज हुए 20 साल हो गए हैं। अनिल शर्मा के निर्देशन में बनी ये फिल्म 15 जून साल 2001 को रिलीज हुई थी। फिल्म में दिवंगत एक्टर अमरीश पुरी (Amrish Puri) बतौर विलेन नजर आए थे।

    गदर ने बॉक्स ऑफ़िस पर कामयाबी का ऐसा इतिहास रचा था, जिसकी मिसाल आज भी दी जाती है। इसकी कहानी, संवाद, संगीत, हैरतअंगेज एक्शन, आज भी फैंस के दिलो-जेहन में जिंदा है। सनी देओल की मासूमियत और गुस्से ने सच में गदर मचा दिया था। ऐसे में हाल ही में ‘गदर 2’ (Gadar 2) मोशन पोस्टर भी रिलीज किया गया है। पोस्टर में स्टार कास्ट के नाम नाम रिवील किया। इस फिल्म में एक बार फिर सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा नजर आने वाले हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं ‘गदरः एक प्रेम कथा’ के लिए अमीषा और सनी देओल मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे।

    ‘गदर: एक प्रेम कथा’ के लिए मेकर्स पहली पसंद गोविंदा और काजोल थे लेकिन दोनों के पास डेट नहीं थे। जिसके बाद में सनी देओल और अमीषा पटेल को इसमें कास्ट किया गया। गौरतलब है कि एक इंटरव्यू में अनिल शर्मा ने कहा था- मैं इस फिल्म की कहानी लेकर गोविंदा के पास गया था। गोविंदा ने पूरी कहानी सुनी पर फिर वह डर गए। गोविंदा इस बात को लेकर परेशान हो गए कि आखिर इतनी फिल्म इतने बड़े स्केल पर कैसे बन पाएगी। ये तब की बात है जब पाकिस्तान को भारत में रीक्रिएट करने का कोई तरीका नहीं था। किसी ने भी फिल्म के बड़े हिस्से को लेकर ऐसी कोशिशें नहीं की थी।’

    अनिल शर्मा ने आगे कहा- सकीना के किरदार के लिए मैं सिर्फ काजोल के पास गया था। लेकिन बाद में  अमीषा पटेल और सनी देओल को कास्ट किया गया। दोनों ने तारा और सकीना के किरदार निभाए और फिल्म सुपरहिट साबित हुई।