गणितज्ञ डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह की बायोपिक से सुपरस्टार ऋतिक रोशन का पत्ता हुआ कट, बड़ी वजह आई सामने

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड में पिछले कुछ सालों में बायोपिक फिल्मों का बोलबाला है। अब तक हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई दिग्गज अभिनेताओं, वैज्ञानिकों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और खिलाड़ियों के जीवन पर आधारित मूवी बन चुकी हैं। इनमें से ज्यादातर फिल्मों को दर्शकों ने काफी पसंद किया हैं। इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर भी काफी धूम मचाई है। बायोपिक फिल्मों को मिल रहे अच्छा रिस्पॉन्स को देखते हुए मेकर्स आने वाले समय में दर्शकों के सामने कई बायोपिक फिल्में लाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इन में से एक फिल्म गणितज्ञ डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह (Vashishtha Narayan Singh) की जीवनी पर भी बनने वाली है। इस फिल्म का ऐलान मेकर्स ने दो-तीन साल पहले धमाकेदार अंदाज में की थी। इसके साथ ही यह भी बताया था कि गणितज्ञ डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह की भूमिका अभिनेता ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) साकार करेंगे। 

    इस फिल्म की ऐलान के बाद ऋतिक रोशन के फैंस काफी उत्साहित हो गए थे और उन्हें बधाई भी दे रहे हैं। लेकिन अब इस फिल्म से जुड़ी अहम खबर सामने आ रही है। इस फिल्म में ऋतिक का पत्ता कट हो गया है। फिल्म में लीड रोल में मेकर्स ने किसी और अभिनेता को लेने का फैसला किया है। 

     

    डायरेक्टर नीरज पाठक ने ‘बॉलीवुड हंगामा’ से बातचीत में इस बायोपिक के बारे में  बात करते हुए कहा कि ‘हमारी टीम और ऋतिक रोशन इस फिल्म के लिए काफी उत्साहित थे। ऋतिक ने इस फिल्म में लीड भूमिका निभाने के लिए हामी भी भर दी थी। इसके बाद इस फिल्म को लेकर कोर्ट में केस शुरू हो गया। दो साल के बाद कोर्ट ने हमारे पक्ष में फैसला सुनाया और हम जीत गए। हमें अब फिल्म बनाने के आधिकारिक अधिकार मिल गए है। लेकिन चूंकि ऋतिक रोशन ने ‘सुपर 30′ में ऐसा ही किरदार निभाया था, इसलिए अब हम उन्हें इस फिल्म में मुख्य भूमिका में नहीं ले सकते। हम ऋतिक की जगह किसी और अभिनेता की तलाश कर रहे हैं।’