Video : Anurag Thakur congratulates Rajinikanth on receiving Dadasaheb Phalke Award
Photo: ANI

    Loading

    मुंबई: 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों (National Film Award) का आयोजन आज (25 अक्टूबर) दिल्ली में हो रहा है। इसकी घोषणा पिछले साल ही हो गई थी। ऐसे में अब इन विजेताओं की सूची सामने आई है। इस सूची कुछ ऐसे नाम हैं जिन्हें जानकर उनके फैंस बहुत खुश होने वाले हैं। गौरतलब है कि साल 2019 में बनी फिल्मों के लिए यह पुरस्कार दिए जा रहे हैं। वहीं अब सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) को दादा साहेब अवार्ड से सम्मानित किया गया।

    रजनीकांत ने अपने दामाद धनुष के साथ समारोह में भाग लिया, उन्होंने अपनी फिल्म असुरन में अपने प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता है। रजनीकांत की पत्नी लता और उनकी बेटी ऐश्वर्या, जिनकी शादी धनुष से हुई है वह भी मौजूद थी। गायक आशा भोसले और शंकर महादेवन, अभिनेता मोहनलाल और फिल्म निर्माता सुभाष घई ने इस साल की शुरुआत में रजनीकांत को इस सम्मान के लिए चुना था। 

    गौरतलब है कि रजनीकांत के अलावा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh rajput) की फिल्म ‘छिछोरे’ (Chhichhore) को बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला है। कंगना ने अपनी फिल्मों मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी और पंगा के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार जीता, वहीं मनोज बाजपेयी और धनुष को क्रमशः हिंदी फिल्म भोंसले और तमिल फिल्म असुरन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार दिया जा रहा है। गौरतलब है कि कंगना रनौत को चौथी बार नेशनल अवॉर्ड मिला है वहीं, मनोज बाजपेयी के साथ धनुष को भी बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिलेगा।