बायकॉट बॉलीवुड पर स्वरा भास्कर ने तोड़ी चुप्पी, बोलीं- ‘सुशांत सिंह राजपूत की मौत की वजह से ये सब…’

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर (Swara Bhaskar) लंबे ब्रेक के बाद पर्दे पर वापसी कर रही हैं। वह जल्द ही फिल्म ‘जहां चार यार’ (Jahan Chaar Yaar) में नजर आने वाली हैं। इस बीच एक्ट्रेस अपनी अपकमिंग फिल्म के प्रमोशन में बिजी हैं। इस बार एक इंटरव्यू में उनसे बॉयकॉट बॉलीवुड के मौजूदा चलन के बारे में सवाल पूछा गया। स्वरा ने भी इस सवाल का जवाब बेहद बेबाक अंदाज में दिया है। हालांकि इस बार उन्होंने कहा है कि इसकी वजह अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या है। स्वरा ने कहा कि वह इस तरह के ट्रेंड को बढ़ावा देने में बिल्कुल भी विश्वास नहीं करती हैं। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की आत्महत्या के बाद बॉलीवुड के खिलाफ लोगों की नफरत बढ़ गई है। सुशांत के सुसाइड के बाद से बॉलीवुड को ड्रग्स और शराब में डूबते दिखाया गया है।

    एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने कहा, ‘मुझे इस तरह का बंटवारा पसंद नहीं है। एक कलाकार के तौर पर मुझे लगता है कि अगर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा करती हैं तो यह सबके लिए अच्छा है। अपनी असफलता का जश्न मनाना, या दूसरे की सफलता से ईर्ष्या करना, बड़ी मूर्खता का संकेत है। आप किसी अभिनेता को नापसंद कर सकते हैं और भाई-भतीजावाद के बारे में बात कर सकते हैं। लेकिन फिल्म इंडस्ट्री वास्तव में कई नौकरियां पैदा करती है। इससे लोगों को पैसा मिल रहा है। इसलिए मेरा मानना ​​है कि इस तरह के ट्रेंड को नजरअंदाज नहीं किया जाना चाहिए।

    स्वरा भास्कर ने आगे कहा कि उन्होंने हाल ही में अनुराग कश्यप का इंटरव्यू देखा और वह उनकी राय से सहमत हैं। जैसा कि अनुराग ने बताया, देश इस समय आर्थिक मंदी का सामना कर रहा है, इसलिए लोगों के पास सिनेमा देखने के लिए सिनेमाघरों में जाने के लिए पैसे नहीं हैं। ऐसे में बॉलीवुड को जिम्मेदार ठहराना गलत होगा। कुछ लोग ऐसी तस्वीर बना रहे हैं कि सिनेमाघरों में लोगों के न आने के लिए बॉलीवुड जिम्मेदार है।

    स्वरा ने कहा कि एक तरफ कोरोना और दूसरी तरफ ओटीटी ऑप्शन के चलते लोग थिएटर नहीं जा रहे हैं। इसलिए सुशांत की मौत के बाद बॉलीवुड को एक ऐसी अंधेरी जगह के तौर पर पेश किया जा रहा है जहां सिर्फ ड्रग्स और शराब है। मेरा सवाल आसान है, ‘अगर हर कोई ऐसा ही कर रहा है, तो फिल्म कौन बना रहा है?’ दुर्भाग्य से बॉलीवुड की बदनामी हो रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग हैं जिन्हें बॉलीवुड पसंद नहीं है और इसलिए इस तरह के ट्रेंड वायरल हो रहे हैं।