टेलीविजन अभिनेत्री कोझिकोड शारदा का हुआ निधन, अस्पताल में ली आखिरी सांस

    Television actress Kozhikode Sarada passed away, breathed her last in hospital: मलयाली फिल्म और टेलीविजन अभिनेत्री कोझिकोड शारदा का मंगलवार को यहां एक सरकारी मेडिकल कॉलेज में निधन हो गया। वह 84 साल की थीं। सूत्रों ने बताया कि अभिनेत्री उम्र संबंधी बिमारियों से पीड़ित थीं और बीते कुछ समय से अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। लोकप्रिय थियेटर कलाकार के रूप में शारदा ने 1979 में ‘अंगाकुरी’ में अभिनय करके रुपहले पर्दे पर पदार्पण किया था। वह कोझिकोड की रहने वाली थीं इसलिए उन्हें कोझिकोड शारदा के नाम से जाना जाता था।

     1985 से 1987 तक शारदा ने फिल्म निर्माता IV ससी के साथ काम किया। ससी के साथ उनकी कुछ उल्लेखनीय फिल्में हैं, जिनमें अनुबंधम, नलकवाला और अनन्यारुदे भूमि शामिल हैं। वह सल्लपम, अम्माकिलिकुडु, नंदनम, कुट्टी श्रांक, उत्सव पिटेन और सदायम में अपनी भूमिकाओं के लिए भी जानी जाती थीं। शारदा के परिवार में उनके बच्चे उधम, संजीव, रजिता और श्रीजीत हैं।

     

    केरल विधानसभा के अध्यक्ष एम बी राजेश, लोक निर्माण मंत्री मोहम्मद रियास, संस्कृति मामलों के मंत्री साजी चेरियन ने शारदा के निधन पर शोक व्यक्त किया है। (bhasha)