आज है राजेश खट्टर का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    मुंबई: आज है बॉलीवुड एक्टर राजेश खट्टर (Rajesh Khattar) का जन्मदिन। राजेश आज यानी 24 सितंबर को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। हॉलीवुड फिल्म ‘आयरन मैन’ और ‘एवेंजर्स’ सीरीज की फिल्मों में आयरन मैन के किरदार की हिंदी डबिंग सालों से राजेश खट्टर करते आ रहे हैं। तो आज उनके जन्मदिन के मौके पर जानते है उनके जिंदगी के बारे में कुछ खास बातें।  

    राजेश खट्टर ने अपनी करीरिया की शुरुवात साल 1989 में टीवी सीरियल ‘फिर वही तलाश’ से किया था। इस के बाद एक्टर ने लगातार ‘जुनून’, ‘आहट’, ‘लेफ्ट राइट लेफ्ट’, ‘कुमकुम’ और ‘सपना बाबुल का बिदाई’ जैसे सीरियल में आए। उसके बाद राजेश ने आठ साल टीवी से तक दूरी बना ली। फिर 2016 में  ‘बेहद’ से वापसी की। उसके बाद 2018 में सीरियल ‘बेपनाह’ में नजर आए। 

    राजेश खट्टर ने कई बॉलीवुड फिल्में भी की है। उन्होंने  ‘सूर्यवंशम’, ‘डॉन’, ‘डॉन 2’, ‘द ट्रेन’, ‘हैलो डार्लिंग’, ‘खिलाड़ी 786’, ‘एक्शन जैक्सन’, ‘रेस 2’ और ‘ट्रैफिक’ जैसे फिल्मों में नजर आए। राजेश ने अंग्रेजी और फ्रेंच टीवी सीरीज में भी काम किया है।

    राजेश एक्टिंग के साथ एक वॉयस ओवर आर्टिस्ट भी हैं। उन्होंने आयरन मैन की आवाज बनने के अलावा ‘पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन’ के कैप्टन जैक स्पैरो, ‘एक्स मैन’ के मैग्नीटो, ‘द विंसी कोड’ में टॉम हैंक्स और ‘घोस्ट राइडर’ के जॉनी ब्लेज जैसे किरदार को अपनी आवाज दी है। 

    राजेश खट्टर ने 1990 में नीलिमा अजीम से शादी की थी। राजेश खट्टर और नीलिमा अजीम का एक बेटा भी है। जिससे हम बॉलीवुड एक्टर ईशान खट्टर के नाम से जानते हैं। राजेश और नीलिमा की शादी 11 साल तक ही चली। राजेश फिर 2008 में वंदना सजनानी से शादी की। दोनों को शादी के 11 साल बाद यानी 2019 में पहला बच्चा हुआ। उन्होंने उनका अपने बच्चे का नाम वनराज खट्टर रखा है।