Photo: Social Media
Photo: Social Media

Loading

मुंबई: शोबिजनेस जैसी चकाचौंध भरी दुनिया में खुद को टिकाए रखना काफी मुश्किल भरा काम है। जो दिखता है वही बिकता है शैली में खुद को बनाए रखने के लिए कई अभिनेत्रियां किसी भी हद तक जाने को तैयार रहती हैं। हाल ही में टीवी ऐक्ट्रेस आरती मित्तल को क्राइम ब्रांच ने जिस्मफरोशी करवाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी ऐक्ट्रेस का नाम सेक्स रैकेट से जुड़ा हो। आज हम आपको ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके दामन पर इसके छींटे लग चुके हैं…

श्वेता बसु प्रसाद: विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘मकड़ी’ से चर्चा बटोरने वाली श्वेता बसु प्रसाद का नाम साल 2014 में सेक्स रैकेट में सामने आया। रिपोर्ट के अनुसार हैदराबाद पुलिस ने बंजारा हिल्स इलाके के एक होटल में रेड मारी तो वहां श्वेता रंगे हाथों पकड़ी गई थीं। फिर बाद में श्वेता को हैदराबाद सेशन कोर्ट ने अपनी ओर से क्लीन चिट दे दी थी।

शर्लिन चोपड़ा: शर्लिन चोपड़ा की गिनती बॉलीवुड की हॉट अभिनेत्रियों में की जाती हैं। शर्लिन चोपड़ा ने कुछ साल पहले खुद ही अपने ट्विटर अकाउंट पर यह खुलासा किया था कि वह देह व्यापार का काम करती थीं। उन्होंने आगे यह भी कहा था कि यह काम उनकी मजबूरी थी और उन्हें यह करना पड़ता था।

मिष्टी मुखर्जी: 9 जनवरी 2014 को मुंबई में एक आईएएस ओपी गुप्ता के घर छापेमारी के दौरान हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ था। चौंकाने वाली बात यह थी कि रैकेट कोई और नहीं बल्कि बॉलीवुड अभिनेत्री मिष्टी मुखर्जी चला रही थी। छापेमारी के दौरान पुलिस ने मिष्टी मुखर्जी को आपत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार किया था। साथ ही उनके घर से कई सारी सीडियां और टेप्स भी बरामद हुए थे। बताते चलें कि साल 2020 में किडनी फेल होने के कारण 27 साल की उम्र में एक्ट्रेस का निधन भी हो गया था।

भुवनेश्वरी: कई तमिल फिल्मों और धारावाहिकों में काम कर अच्छा पैसा कमाने के बावजूद भी भुवनेश्वरी ने जिस्मफरोशी का रास्ता अपनाया। 2009 में भुवनेश्वरी को चेन्नई में मुंबई की दो लड़कियों सहित जिस्मफरोशी करते पकड़ा गया। भुवनेश्वरी पर अपने ही अपार्टमेंट से सेक्स रैकेट चलाने का आरोप था। इस एक्ट्रेस के पड़ोसियों ने पुलिस को गड़बड़ी की आशंका की सूचना दी थी और मामला सेक्स रैकेट का निकला।

ऐश अंसारी: ऐश अंसारी साउथ की एक्ट्रेस हैं। इसके साथ ही ऐश ने ‘चलते-चलते’ और ‘ओम शांति ओम’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है। लोगों को झटका तो उस वक्त लगा जब ऐश का नाम सेक्स रैकेट में आया। ऐश अंसारी को 5 नवंबर, 2013 में पुलिस ने रंगे हाथ जिस्मफरोशी करते हुए पकड़ा था। पुलिस ने ऐश अंसारी को जोधपुर के राइकाबाग रोड स्थित एक होटल में तीन अन्य महिलाओं के साथ गिरफ्तार किया था।

नीतू अग्रवाल: नीतू अग्रवाल ने कई तेलुगू फिल्मों में काम किया है। आंध्र प्रदेश पुलिस ने एक्ट्रेस नीतू अग्रवाल और उनके बॉयफ्रेंड को देह व्यापार मामले में गिरफ्तार किया था। बता दें कि अभिनेत्री का नाम लाल चंदन की तस्करी के मामले में भी आया था।

कैरोलिन मारिया: तमिल फिल्म इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार कैरोलिन मारिया भी इस लिस्ट में शामिल है। कैरोलिन को पुणे शहर के एक फाइव स्टार होटल से आपत्तिजनक स्थिति में पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

सायरा भानु: साउथ फिल्म इंडस्ट्री की कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आ चुकी एक्ट्रेस सायरा भानु अपनी एक्टिंग और खूबसूरती के दम पर लाखों दिलों पर राज किया करती थी| सायरा भानु को साल 2010 के दौरान वेश्यावृत्ति मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

संगीता बालन: संगीता बालन बॉलीवुड ही नहीं बल्कि टीवी इंडस्ट्री टीवी जानी-मानी एक्ट्रेस है| पर हम आपको बता दें के एक सेक्स रैकेट का हिस्सा होने के चलते अभिनेत्री को अरेस्ट किया जा चुका है|

और अभिनेत्रियां भी हैं शामिल: ये तो वो जानी-मानी एक्ट्रेसेस है जो जिस्मफरोशी में पकड़ी गई। इनके अलावा साउथ और हिंदी फिल्मों में कुछ छोटे-मोटे किरदार निभा चुकी ऐसी और भी कई अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने पैसे की तंगी के चलते अपने जिस्म को बेचना ही मुनासिब समझा। लेकिन फिर भी तकदीर ने साथ ना दिया और रील लाइफ के साथ-साथ रियल लाइफ भी बर्बाद हो गई।