Har Ghar Tiranga
Photo - Instagram

    Loading

    मुंबई : भारत (India) आज आजादी (Independence) की 75वीं वर्षगांठ (Anniversary) मना रहा है। हर तरफ देशभक्ति (Patriotism) की गूंज सुनाई दे रही है लोग आज इसके रंग में डूबे है, वहीं देश के प्रधानमंत्री (Prime Minister) नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) भी आजादी के 75 साल पूरे होने पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का आवाहन किए है। इस मुहिम के तहत सभी के घरों, ऑफिसों, गाड़ियों पर तिरंगा लहराता नजर आ रहा है, वहीं इस मुहिम में कई सितारें भी शामिल हैं। जिन्होंने अपने घरों, बगलों, ऑफिसों, गाड़ियों पर तिरंगा लगाकर इस मुहिम में देश के प्रति अपनी देशभक्ति दिखाई हैं।

    यही नहीं स्टार्स ने तो अपने सोशल मीडिया के प्रोफाइल फोटो पर भी तिरंगा लगा दिया है। बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, सलमान खान, शाहरुख खान, हुमा कुरैशी, कृति सनोन, अनिल कपूर, अक्षय कुमार, अजय देवगन, आमिर खान, धर्मेंद्र, सनी देओल, हेमा मालिनी, अर्जुन कपूर, शिल्पा शेट्टी, ऋतिक रोशन, रानी मुखर्जी-आदित्य चोपड़ा, सारा अली खान, कार्तिक आर्यन, सोनू सूद, जैकी श्रॉफ, चंकी पांडे और फराह खान कुंदर जैसे सितारों ने अपने सोशल मीडिया की डीपी पर तिरंगा लगाके, अपने घरों और ऑफिसों में तिरंगा फहरा के स्वतंत्रता दिवस मनाया हैं।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Anupam Kher (@anupampkher)

    बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान ने भी आजादी के 75वीं वर्षगांठ पर ‘हर घर तिरंगा’ अभियान में भाग लेते हुए अपने घर पर भारतीय तिरंगा फहराया। फ्लैग होस्टिंग करते वक्त उनका पूरा परिवार उनके साथ रहा। उनकी पत्नी गौरी खान, बेटा आर्यन और अबराम भी साथ रहे। गौरी खान ने इस फ्लैग होस्टिंग की तस्वीरों को अपने इंस्टाग्राम पर भी शेयर की हैं।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

    शाहरुख खान ने अपने इंस्टाग्राम पर फ्लैग होस्टिंग का वीडियो शेयर करते हुए उसके कैप्शन में लिखा, ‘अपने देश भारत के लिए हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान का सार और बलिदान घर पर ही युवाओं को सिखाने के लिए अभी कुछ और बैठकें करनी होंगी। लेकिन नन्हे-मुन्नों द्वारा झंडा फहराने से हम सभी को तुरंत गर्व, प्रेम और खुशी का अनुभव हुआ।’ उनका ये वीडियो उनके प्रशंसकों द्वारा बड़ी तेजी से लाइक किया जा रहा हैं।