बॉलीवुड के इन सितारों ने निभाया नेगेटिव किरदार, फिल्म हुई सुपर डुपर हिट

    बॉलीवुड फिल्मों में अक्सर हीरो के रोल को ज्यादा महत्व दिया जाता हैं। हीरो के किरदार को हमेशा ही काफी पॉजिटिव दिखाया जाता हैं। वही कई ऐसे एक्टर्स है जो अपने किरदार के साथ एक्सपेरिमेंट करना बेहद पसंद करते हैं। जिनमे इन एक्टर्स ने नेगेटिव किरदार निभाकर ज्यादा चर्चा बटोरी हैं। यह हीरो का किरदार तो निभाते ही है लेकिन नेगेटिव यानी की विलेन का किरदार निभाकर भी यह चर्चाओं में रहे हैं। नेगेटिव किरदार निभाने के लिए इन कलाकारों को ज्यादा म्हणत भी करनी पड़ती हैं। ऐसे में आइए जानते है बॉलीवुड के यह एक्टर्स और एक्ट्रेस के बारें में जिन्होंने फिल्मों में नेगेटिव किरदार अदा कर भी दर्शकों की वाहवाही बटोरी हैं।

    विलेन के रोल में खूब जंचे हैं ये बॉलीवुड स्टार्स

    सुनील शेट्टी-धड़कन (Suniel Shetty-Dhadkan)

    बॉलीवुड खिलाडी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) की फिल्म धड़कन ने हर किसी का दिल जीता था। इस फिल्म में सुनील शेट्टी ने ऐसे प्रेमी का रोल निभाया था, जिसके प्यार के बीच उसकी गरीबी आड़े आ जाती है। और ऐसे में इसी बदले की आग में विलेन बनने पर मजबूर हो जाता है। आपको बता दे की धड़कन फिल्म में अपनी अदाकारी के लिए एक्टर सुनील शेट्टी को बेस्ट विलेन का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिल चुका है।

    सुनील शेट्टी-धड़कन (Suniel Shetty-Dhadkan)

    सैफ अली खान-ओमकारा (Saif Ali Khan-Omkara)

    फिल्म ओमकारा में सैफ अली खान की एक्टिंग ने हर किसी को खुश कर दिया था। इस फिल्म ने एक्टर सैफ अली खान इश्वर लंगड़ा त्यागी के किरदार में दिखाई दिए थे। इस रोल में सैफ अली खान ने इस कदर जान भरी कि हर किसी ने उनकी तारीफ की थी।

    सैफ अली खान-ओमकारा (Saif Ali Khan-Omkara)

    रितेश देशमुख-एक विलेन (Riteish Deshmukh-Ek Villain)

    सिद्धार्थ मल्होत्रा और श्रद्धा कपूर स्टारर फिल्म विलेन ने हर किसी को इम्प्रेस किया था। जहाँ यह दोनों कपल के तौर पर नज़र आये थे वही इनके प्यार को एक्टर रितेश देशमुख की नज़र लग गई। एक विलेन में रितेश ने एक ऐसे विलेन की भूमिका निभाई, जिसे देखकर लोगों के पसीने छूट गए थे।

    रितेश देशमुख-एक विलेन (Riteish Deshmukh-Ek Villain)

    अमिताभ बच्चन-आंखें (Amitabh Bachchan-Aankhen)

    बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को अक्सर उनके पॉजिटिव रोल्स के लिए काफी जाना जाता हैं। लेकिन फिल्म आंखें में अमिताभ बच्चन ने नेगेटिव रोल निभाया था। उनके इस किरदार ने एक प्लानिंग के साथ बैंक की चोरी करने का फैसला लिया था। 

    अमिताभ बच्चन-आंखें (Amitabh Bachchan-Aankhen)

    वरुण धवन-बदलापुर (Varun Dhawan-Badlapur)

    वही बॉलीवुड में एक्टर वरुण धवन ने अपने एक्टिंग से अलग पहचान बनाई हैं। लेकिन फिल्म बदलापुर में वरुण ने एक ऐसे शख्स की भूमिका निभाई जो अपनी पत्नी की मौत का बदला लेने के लिए बुरा बन जाता है। फिल्म को देखने के बाद कोई भी वरुण की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक पाया था। 

    वरुण धवन-बदलापुर (Varun Dhawan-Badlapur)

    शाहरुख खान-डर (Shah Rukh Khan-Darr)

    शाहरुख़ खान को तो वासी रोमांस किंग कहा जाता हैं। लेकिन शाहरुख खान की फिल्म डर साल 1993 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में शाहरुख ने एक ऐसे शख्स का रोल प्ले किया था, जो अपना प्यार पाने के लिए किसी भी हद तक जाने की कोशिश करता है। इस फिल्म में शाहरुख़ खान की एक्टिंग ने हर किसी को चौंका दिया था। 

    शाहरुख खान-डर (Shah Rukh Khan-Darr)

    काजोल-गुप्त (Kajol-Gupt)

    बॉबी देओल (Bobby Deol) और काजोल की आई फिल्म गुप्त ने दर्शकों की तारीफें लूटी थी। आपको बता दे कि इस फिल्म का क्लाइमेक्स ही इसकी जान है। गुप्त फिल्म के आखिरी में यह पता चलता है कि इस फिल्म का असली विलेन तो ईशा दीवान है और इस रोल को काजोल ने अदा किया था।

    काजोल-गुप्त (Kajol-Gupt)

    प्रियंका चोपड़ा-एतराज (Priyanka Chopra-Aitraaz)

    बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने फिल्म एतराज में सोनिया रॉय का रोल निभाया था, जोकि अपने को-वर्कर पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का आरोप लगाती है। इस रोल के लिए प्रियंका की खूब तारीफें की गई थी।

    प्रियंका चोपड़ा-एतराज (Priyanka Chopra-Aitraaz)

    अक्षय कुमार-अजनबी (Akshay Kumar-Ajnabee)

    खिलाडी अक्षय कुमार वैसे अपनी फिल्मों से हर किसी को इम्प्रेस करते हैं। लेकिन फिल्म अजनबी में अक्षय कुमार ने विक्की का रोल निभाया था, जोकि अपने दोस्त को एक मर्डर केस में फंसा देता है। इस फिल्म में अक्षय कुमार विलेन के किरदार में काफी जंच रहे थे।  यही नहीं बल्कि इस फिल्म के लिए अक्षय कुमार को कई अवॉर्ड मिले थे।

    अक्षय कुमार-अजनबी (Akshay Kumar-Ajnabee)

    संजय दत्त-अग्निपथ (Sanjay Dutt-Agneepath)

    खलनायक संजय दत्त ने कई फिल्मों में एंटी हीरो रोल अदा किए हैं लेकिन ऋतिक रोशन और प्रियंका चोपड़ा की आई फिल्म अग्निपथ में उनके किरदार कांचा चीना की बात ही कुछ और थी। इस किरदार में संजय दत्त इस तरह से रम गए कि ऋतिक रोशन की इस फिल्म में वही चार चांद लग रहे थे।

    संजय दत्त-अग्निपथ (Sanjay Dutt-Agneepath)