ईद पर रिलीज हुई इन फिल्मों ने मेकर्स को किया कंगाल, सलमान खान भी नहीं आए काम

Loading

मुंबई: आज ईद के मौके पर सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ रिलीज हुई है। इस फिल्म से ना केवल सलमान खान को बल्कि बॉलीवुड की भी बड़ी उम्मीदें जुडी है। ईद के मौके पर रिलीज हुई ज्यादातर फिल्में वैसे तो सफल ही रही हैं, लेकिन कई फिल्में ऐसी भी हैं, जो ईद पर रिलीज तो हुई लेकिन बुरी तरह फ्लॉप साबित हुई। आइये डालते हैं ऐसी ही फिल्मों पर एक नजर..

राधे: साल 2021 में ईद के दिन सलमान खान और दिशा पाटनी स्टारर ‘राधे’ कोविड और लॉकडाउन के कारण ओटीटी प्लेटफॉर्म स्ट्रीम हुई। सलमान खान का ख्याल था कि इस ईद पर भी वो अपना रिकॉर्ड कायम रखेंगे, लेकिन दर्शकों ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

हीरोपंती-2: साल 2022 में रिलीज हुई टाइगर श्रॉफ की ‘हीरोपंती-2’ बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो गई। ये फिल्म ईद के दिन रिलीज हुई थी लेकिन इसका हश्र टाइगर के लिए मुबारक साबित नहीं हुआ।

रेस-3: जून 2015 को ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘रेस-3’ मल्टीस्टारर होने के बावजूद फ्लॉप हो गई। रमेश तौरानी की इस फिल्म में सलमान खान के साथ अनिल कपूर और बॉबी देओल भी थे। इस फिल्म ने रमेश तौरानी को तगड़ा घाटा पहुंचाया।

ट्यूबलाइट: 2017 में ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ रिलीज होते ही फ्यूज हो गई। इस फिल्म के निर्माता थे सोहेल खान। इसकी असफलता से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा।

दिल बोले हडिप्पा: साल 2009 में ईद के मौके पर रिलीज हुई फिल्म ‘दिल बोले हडिप्पा’ में रानी मुखर्जी और शाहिद कपूर की जोड़ी नजर आई थी। ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई थी।

दरअसल ईद पर फिल्मों का रिलीज होना सफलता की गारंटी नहीं है। लेकिन औसत को देखते हुए फिल्ममेकर्स में ये धारणा-सी बन गई है कि ईद हमेशा उनके लिए मुबारक ही साबित होगी।