tiktok-ban-in-india-twitter-flooded-with-bollywood-memes-as-goi-bans-59-chinese-apps-including-tiktok

टिक-टॉक बैन होने के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बरसात होने लग गई। वही, कई सेलिब्रेटीज इस फैसले काफी खुश है।

Loading

मुंबई. चीन के साथ चल रहे तनाव के बाद बहरत सरकार ने एक अहम फैसला लिया है। भारत सरकार ने चीन के 59 एप्स पर बैन लगा दिया है। इस लिस्ट में टिक-टॉक, हैलो समेत कई एप्स का नाम शामिल है। टिक-टॉक बैन होने के बाद सोशल मीडिया पर मीम्स की बरसात होने लग गई। वही, कई सेलिब्रेटीज इस फैसले काफी खुश है।

बता दे कि आम लोगों के अलावा कई टीवी और फिल्मस स्टार्स भी टिकटॉक एप का इस्तेमाल करते थे। इनमें रितेश देशमुख, शिल्पा शेट्टी, शाहिद कपूर, सिद्धार्थ मल्होत्रा, माधुरी दीक्षित, कपिल शर्मा, दिशा पाटनी, यामी गौतम, नोरा फतेही,विद्युत जामवाल समेत कई सेलेब्रिटी शामिल हैं।

टिक टॉक एप को बैन करने पर बॉलीवुड एक्ट्रेस अमृता राव ने भारत सरकार का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने लिखा, “भारत सरकार द्वारा चीनी एप्स को बैन करने का यह फ़ैसला देशहित में और सुरक्षा के लिए अच्छा है। इसके अलावा सोशल मीडिया एडिक्शन से भी आज़ादी मिलेगी। इससे ब्रेक मिलने से लोगों को डिटोक्स होने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने पहले ही टिकटॉक एप अपने फोन से डिलीट कर दिया था।”

कवि डॉ.कुमार विश्वास ने पीएमओ और गृह मंत्रालय को धन्यवाद कहते हुए लिखा- “बहुत अच्छा लग रहा है, क्योंकि मैंने कभी इन एप्स का इस्तेमाल नहीं किया। हे ड्रैगन, बस इंतज़ार करो। अभी और जाने वाले हैं।”

एक्टर कुशाल टंडन ने बैन चीनी एप्स की लिस्ट शेयर करते हुए कई इमोजी बनाकर अपनी ख़ुशी ज़ाहिर कीं है। वहीं, निया शर्मा ने ट्वीट करते हुए लिखा, “देश को बचाने के लिए शुक्रिया। टिकटॉक नाम के इस वायरस को कभी आने मत दीजिए।”

बता दे कि सोशल मीडिया पर टिक टॉक को बैन करने की ख़ुशी मनाई जा रही है। सोशल मीडिया पर मीम्स की बरसात होना शुरू हो गया है।