आज है Abhijeet Sawant का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    Loading

    मुंबई: ‘इंडियन आइडल’ (Indian Idol) फेम सिंगर अभिजीत सावंत (Abhijeet Sawant) 7 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रहे है। उनका जन्म 1981 में मुंबई में हुआ था। अभिजीत ‘इंडियन आइडल सीजन 1’ के विजेता थे। अभिजीत ने शो की बदौलत रातों रात सुर्खियां बटोरी और अपने आम जीवन से छुटकारा पा कर एक बहुत बड़ा नाम बनाया। अभिजीत ने ना सिर्फ ‘इंडियन आइडल’ में बल्कि ‘जो जीता वो ही सुपरस्टार’ और ‘एशियन आइडल’ में भी सेकेंड और थर्ड रनरअप रहे है। ऐसे में आज उनके जन्मदिन के आप को बताते है उनके जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

    जब 2005 में अभिजीत ने इंडियन आइडल जीता था तब उन्हें बहुत पसंद किया गया। तब उनकी पॉपुलैरिटी बहुत ज्यादा बढ़ गई थी। उनके गाने लोगों की जुबां पर ऐसे चढ़ते थे कि उतरने का नाम ही नहीं लेते थे। अभिजीत ने अपनी एक अलग ही पहचान बना ली थी। लेकिन उनकी ये पॉपुलैरिटी ज्यादा वक़्त तक नहीं चल पाई। आज अभिजीत उतने पॉपुलर नहीं है जितना शो जीतने के बाद थे। 

    शो जीतने के बाद अभिजीत ने ‘आपका अभिजीत’ नाम से एलबम भी लॉन्च किया था। इस एलबम का पहला गाना  ‘मोहब्बतें लुटाऊंगा गाना’ उनके करियर का सबसे सुपरहिट गाना रहा। उसके बाद अभिजीत का दूसरा गाना ‘जुनून’ भी हिट रहा। एलबम के बाद अभिजीत को तनुश्री दत्ता की फिल्म ‘आशिक बनाया आपने’ का ‘मरजावां’ से उनको उनका पहला बॉलीवुड मौका मिला। जिसके बाद अभिजीत गायब ही हो गए। 

    अभिजीत ने रियलिटी शो ‘नच बलिए’ सीजन 4 में नजर आए थे। उन्होंने फिल्म ‘लॉटरी’ से अपना पहला बॉलीवुड डेब्यू किया था। 2018 में उन्होंने शिवसेना जॉइन की थी।