आज है अनुज सचदेवा का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    मुंबई: टेलीविजन एक्टर अनुज सचदेवा (Anuj Sachdeva) 5 अक्टूबर को उनका जन्मदिन मना रहे है। उनका जन्म 1984 को दिल्ली में हुआ। अनुज सचदेवा आज एक जाने माने एक्टर। उन्हें कई फिल्में और टीवी सीरियल में काम किया है। अनुज सचदेवा ने वजह से तो कई शोज और फिल्में की है लेकिन उन्होंने  रियलिटी शो ‘नच बलिए’ से पहचान मिली। 

    अनुज सचदेवा ने अपनी पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी से की है। अनुज सचदेवा के पिता का नाम प्रेम सचदेवा और मां का नाम शमा सचदेवा है। अनुज सचदेवा बचपन से ही एक्टर बनना चाहते थे। इसलिए उन्होंने स्ट्रैसबर्ग एंड फिल्म इंस्टिट्यूट से एक्टिंग सीखी। अनुज सचदेवा ने अपने करियर की शुरुआत रियलिटी शो ‘एमटीवी रोडीज’ के तीसरे सीजन से की थी। 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Anuj Sachdeva (@apnanuj)

    अनुज सचदेवा ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत ‘दिल्ली हाइट्स’ से किया था। उसके बाद अनुज ‘सबकी लाडली बेबो’ टीवी शो में नजर आए। अनुज ने ‘रोडीज’, ‘सबकी लाडली बेबो’, ‘छनछन’, ‘स्वरागिनी’, ‘लाल इश्क’ और ‘नच बलिए’ शामिल हैं। उन्होंने कुछ एक फिल्मों में भी काम किया है।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Anuj Sachdeva (@apnanuj)

    अनुज सचदेवा ने डांस रियलिटी शो ‘नच बलिये’ के सीजन 9 एक्स गर्लफ्रेंड उर्वशी ढोलकिया के साथ हिस्सा लिया था, लेकिन उर्वशी ढोलकिया और अनुज सचदेवा का ‘नच बलिये 9’ में लंबा सफर नहीं रहा और दोनों बाहर हो गए हैं।