आज है गौरी खान का जन्मदिन, जानें शादी करने के लिए SRK ने किया था हिंदू होने का नाटक

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shahrukh Khan) की पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) 8 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रही है। गौरी शुक्रवार को 51 साल की हो गई हैं। गौरी एक इंटरनेशनल इंटीरियर और फैशन डिजाइनरों हैं। शाहरुख और गौरी बॉलीवुड के सबसे पावर कपल हैं। बॉलीवुड के इस पॉवर कपल के प्‍यार से लेकर शादी करने तक के रोमांचक और चुनौतीपूर्ण सफर की ढेरों कहानियां हैं। ऐसे में आज गौरी के जन्मदिन पर बात करते है उनसे और शाहरुख से जुड़े कुछ इंटरेस्टिंग बातें। 

    गौरी खान एक पत्नी होने के अलावा एक सक्सेसफुल बिजनेस वुमन भी हैं। गौरी खान आज रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की को-ओनर भी हैं। गौरी खान ने 2004  ‘मैं हूं ना’ प्रोड्यूस किया था।  इस फिल्म में शाहरुख खान और सुष्मिता सेन मुख्य किरदार में नजर आये थे। गौरी ने 2012 में बतौर इंटीरियर डिजाइनर अपना करियर शुरू किया था।

    शाहरुख और गौरी की लव स्टोरी की बात करें तो दोनों के प्यार से लेकर शादी करने तक के रोमांचक और चुनौतीपूर्ण सफर की ढेरों कहानियां हैं।  शाहरुख और गौरी दोनों स्कूल के दिनों से ही एक दूसरे से बेहद प्यार किया करते थे। दोनों सालों तक एक दूसरे के साथ डेट किया फिर आखिरकार दोनों ने अपने घरवालों को बताया। 

    शाहरुख मुस्लिम थे और गौरी हिन्दू इस वजह से गौरी के घरवालों को ये रिश्ता मंजूर नहीं था। दोनों एक दूसरे से इतना प्यार करते थे कि शाहरुख़ ने गौरी के पैरेंट्स को इंप्रेस करने के लिए पांच साल तक हिंदू होने का नाटक किया। शाहरुख गौरी के लिए बहुत ही ज्यादा पोजेसिव थे। इतना की उन्हें गौरी का किसी दूसरे से बात करना तक भी नहीं पसंद था। शाहरुख गौरी को हमेशा बाल खुले रखने को मना करते थे। 

    एक ऐसा आया जब गौरी इन सब चीज़ो से बहुत तंग थी। फिर गौरी ने उनसे ब्रेकअप तक कर लिया था लेकिन बाद में शाहरुख उन्हें मनाने मुंबई तक पहुंच गए।  फिर क्या गौरी ने शाहरुख को माफ़ कर दिया। और दोनों ने  25 अक्टूबर, 1991 को शाहरुख से शादी कर ली। आज इस कपल के तीन बच्चे- आर्यन, सुहाना और अबराम हैं।