आज है गुलशन ग्रोवर का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    Loading

    मुंबई: आज है बॉलीवुड के ‘बैडमैन’ यानी गुलशन ग्रोवर (Gulshan Grover) का जन्मदिन। गुलशन अपना जन्मदिन 21 सितंबर को मानते है। एक्टर आज अपना 66वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे है। फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले गुलशन रियल लाइफ में बहुत अच्छे इंसान है। गुलशन वैसे तो बॉलीवुड एक्टर है लेकिन उनकी पहचान और दोस्ती हॉलीवुड तक में है। आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनसे जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से सुनाते हैं। 

    गुलशन ग्रोवर जब अपने संघर्ष के दिनों में थे। तब उन्होंने एक गाड़ी खरीदी थी। लेकिन गुलशन गाड़ी में उतना ही पेट्रोल डालते थे जितनी जरुरत हो। एक्टर हर चीज़ का बराबर हिसाब रखते थे। यहाँ तक की एक्टर ये भी हिसाब लगा कर रहते थे की वह कितना पेट्रोल खर्च करेंगे और इससे कहां-कहां घूम लेंगे?, ऐस में एक दिन उनके एक करीबी दोस्त ने उनसे उनकी गाड़ी मांगी थी। लेकिन एक्टर ने अपने दोस्त को गाड़ी नहीं दी थी। उनके दोस्त शशि रंजन ने एक बार खुद बताया कि उस दिन गुलशन ने उन्हें गाड़ी नहीं दी, उसका कारण यह था कि गुलशन को अगली ही सुबह एक मीटिंग में जाना था। और आदत अनुसार गुलशन ने अपनी गाड़ी में पेट्रोल उतना ही डलवाया था जितना वह मीटिंग तक जा सकते थे। अगर गुलशन उन्हें गाड़ी दे देते तो उन्हें मीटिंग रद्द करना पड़ता। 

    कॉलेज के दिनों में ही एक्टर अभिनय करने लगे थे। गुलशन उस समय रंगमंच के बड़े कलाकार थे। कॉलेज में एक्टर हर नाटक में भाग लेते थे। जब भी लड़कियों को कॉलेज में उनका नाटक होता तब उनका उत्साह दोगुना हो जाता था। वहीं पास ही आई पी कॉलेज में पढ़ने वाली एक छात्रा कविता चौधरी को गुलशन बहुत पसंद करते थे। जब भी यह इस कॉलेज में उनका नाटक होता तो वह अपने करीबी दोस्तों को अपने साथ जरूर ले जाते। उसका कारण यह था कि मंच पर गुलशन अभिनय चाहे जैसा भी करें लेकिन उनके करीबी दोस्त मौजूद होंगे तो वह तारीफ में तालियां बजाएंगे ही। इस तरह गुलशन लड़कियों पर प्रभाव जमाने की कोशिश करते थे।

    उसके बाद गुलशन ने बॉलीवुड में कदम रखा। उन्होंने एक से एक फिल्में की आज उन्हें बॉलीवुड का बैडमैन कहा जाता है। हाल ही में उन्हें महेश भट्ट की फिल्म ‘सड़क 2’ में देखा गया है और आने वाले समय में वह ‘मुंबई सागा’ और रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में नजर आएंगे।