आज है नरगिस फाखरी का जन्मदिन, जानें उनके जीवन से जुड़ी दिलचस्प बातें

    Loading

    मुंबई: अभिनेत्री नरगिस फाखरी (Nargis Fakhri)  20 अक्टूबर को अपना जन्मदिन मना रही है।  उनका जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था। वो दुनिया की कई जगह घूम चुकी हैं। नरगिस फाखरी ने अपनी पहली ही फिल्म ‘रॉकस्टार’ (Rockstar) से ऐसी एंट्री की कि उनकी खूबसूरती और एक्टिंग से अट्रैक्ट हुए बिना कोई न रह सका। बेबाक नेचर वाली ये बी टाउन हसीना अपनी बिंदास लाइफ के लिए भी जानी जाती हैं। 

    नरगिस ने अपनी पूरी पढ़ाई साइकोलॉजी और फाइन आर्ट्स से की है। नरगिस को पढ़ाई में बिलकुल भी रूचि नहीं थी। उन्होंने सिर्फ   मां के कहने पर पढ़ाई की। नरगिस बचपन से ही एक्ट्रेस बनना चाहती थी। नरगिस ने  साल 2005 में मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था।  जब वे 7 साल की थी, तब उनके माता-पिता का तलाक हो गया था नरगिस की मां मेरी चेक क्रिश्चयन हैं, जबकि उनके पिता मोहम्मद फाखरी पाकिस्तानी हैं। 

    नरगिस फाखरी ने अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत रणबीर कपूर की फिल्म ‘रॉकस्टार’ से की थी। उन्हें हिन्दी भी नहीं आती थी। उन्होंने ट्रेनिंग लेकर अपनी हिंदी ठीक की थी। फिल्म ‘रॉकस्टार’ से डेब्यू करने के बाद अक्षय कुमार संग उन्होंने ‘हाउसफुल फ्रेंचाइजी’ फिल्म भी की, जॉन अब्राहम की फिल्म ‘मद्रास कैफे’ में भी नजर आईं लेकिन अब वे लंबे समय से किसी भी फिल्म का हिस्सा नहीं बनी हैं। हाल ही में नरगिस फाखरी ने अपने मॉडलिंग करियर को लेकर कई खुलासे किए थे। कुछ दिन पहले ही नगर ने अपने और उदय चोपड़ा (Uday Chopra) के रिश्ते खुल कर बात की थी।

    गौरतलब है कि नरगिस उदय चोपड़ा के बारे में कहा था- ‘उदय चोपड़ा भारत में मिले सबसे खूबसूरत इंसानों में से एक थे।’ साथ ही बता दें नगिस अब बॉलीवुड फिल्मों में नजर नहीं आती हैं। अब वह विदेश में अपनी जिंदगी बिता रही हैं।